मुजफ्फरनगर, जागरण संवाददाता। भाजपा प्रत्याशी राजकुमारी सैनी के समर्थन में हुई जनसभा में मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा कि सुरक्षा और सम्मान सबका है, लेकिन आस्था से खिलवाड़ नहीं होने दिया जाएगा। सपा के लिए कवाल का बवाल कलंक है। गौरव और सचिन की निर्मम हत्या विस्मृत नहीं हो सकती हैं। चौधरी चरण सिंह का नाम लेकर कुछ लोग राजनीति कर रहे हैं, जबकि वह हमेशा आपराधि प्रवृत्ति के विरोधी रहे हैं। डबल इंजन की सरकार में भरपूर विकास हो रहा है। बिना चेहरे देखे योजना का लाभ दिया जा रहा है।

दंगाईयों का समर्थन कर रही सपा

नवीन मंडी स्थल पर हुई जनसभा में मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ तत्कालीन सपा सरकार के लिए कवाल का बवाल कलंक है। सपा दंगाइयों का समर्थन कर रही है, जबकि लोकदल इसमें तड़का लगा रही थी। जिनके पास आपका हालचाल जानने की फुरसत नहीं थी, वह चौधरी चरण सिंह का नाम लेकर राजनीति कर रहे हैं। राजनीति में चौधरी साहब हमेशा आपराधियों का विराेध करते थे। माफियाओं को आश्रय देंगे, ऐसा नहीं होगा।

हम सख्ती नहीं करते तो शांति कैसे बना पाते

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने अपने भाषण में कानून व्यवस्था का नाम लेकर तेजस दिखाया। कहा कि हम सख्ती नहीं करते तो प्रदेश में शांति बना पाते क्या? इस पर भीड़ उत्साहित होकर योगी..योगी का जयघोष करने लगी। आपराधी, माफिया जिस भाषा में समझेगा, उसी में समझाएंगे। राजनीति का अपराधीकरण नहीं होने देना है। ऐसा हो गया तो पेशेवर माफिया आमजनता और व्यापारियों का जीना हराम कर देंगे। हम एक हाथ से विकास और दूसरे से कानून, सुरक्षा की गारंटी देते हैं।

ऐसा विकास किया, यह 50 वर्ष में भी नहीं होता

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने अपनी और केंद्र सरकार के कार्यों को भी गिनाया है। कहा कि रसोई के लिए उज्ज्वला योजना, विद्युत के लिए सौभाग्य और आवास के साथ शौचालयो का लाभ दिया है। 50 वर्ष में इतना विकास नहीं हुआ है, जितना हमारी डबल इंजन की सरकार ने कर दिया है। बिना मजहब, चेहरा देखे पात्रों का लाभ पहुंचाया है। सरकार ने तुष्टिकरण नहीं किया है। हमारा देश सुरक्षित है तो हम भी सुरक्षित है।

ठाकुर और त्यागी समाज पर सबकी निगाह

मुख्यमंत्री की जनसभा के साथ विधानसभा क्षेत्र के ठाकुर और त्यागी समाज को लेकर सबकी निगाह लगी है। यह दोनों वर्ग भाजपा से छिटक रहा है। ठाकुर समाज ने पूर्व में समिति बनाकर अपना प्रत्याशी मैदान में उतारा था, जबकि नोएडा के श्रीकांत त्यागी प्रकरण लेकर त्यागी समाज में भी रोष है। दाेनों समाज के लोगों ने भाजपा के विरोध में स्वर ऊंचे कर रखे है। ऐसे में मुख्यमंत्री की जनसभा इन दोनों धड़ों पर कितना प्रभाव डालेगी, यह कयास लगाए जा रहे हैं। साथ ही राजनीतिक गलियारों में विधानसभा का माहौल किस रूख बदलेगा। यह भी मुख्यमंत्री की जनसभा से साफ होने की उम्मीद है।

चप्पे-चप्पे पर फोर्स का पहरा

भाजपा प्रत्याशी राजकुमारी सैनी के समर्थन में मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के आगमन को लेकर चप्पे-चप्पे पर पुलिस फोर्स के साथ अर्द्ध् सैनिक बलों का पहरा है। जानसठ तिराहा से लेकर नवीन मंडी तक क्षेत्र को छावनी में तब्दील किया गया है। पीएसी के जवान वाहनों को रोककर चेकिंग कर आगे बढ़ने की अनुमति दे रहे हैं।

Edited By: Taruna Tayal

जागरण फॉलो करें और रहे हर खबर से अपडेट