Move to Jagran APP

दशहरा पर पांच जोन और 15 सेक्टर में बांटा शहर

दशहरे को देखते हुए पुलिस फोर्स को अलर्ट कर दिया गया है। शहर को पांच जोन में बांटा गया है।

By JagranEdited By: Published: Sun, 25 Oct 2020 02:29 AM (IST)Updated: Sun, 25 Oct 2020 02:29 AM (IST)
दशहरा पर पांच जोन और 15 सेक्टर में बांटा शहर
दशहरा पर पांच जोन और 15 सेक्टर में बांटा शहर

जेएनएन, मेरठ : दशहरे को देखते हुए पुलिस फोर्स को अलर्ट कर दिया गया है। शहर को पांच जोन और 15 सेक्टर में बांटा गया है। 62 सब सेक्टर भी बनाए गए हैं। पीएसी के साथ ही आरएएफ के जवान भी मौजूद रहेंगे। संवेदन और अति संवेदनशील स्थानों पर गश्त भी की जाएगी। वहीं, दमकल की गाड़ियां भी मुख्य जगहों पर मौजूद रहेंगी।

prime article banner

कोरोना काल की शुरुआत से ही पुलिस मजबूती से डटी हुई है। अब दशहरे पर भी पूरी सतर्कता बरती जा रही है। एसपी सिटी डा. अखिलेश नारायण सिंह ने बताया कि शहर को पांच जोन, 15 सेक्टर, 62 सब सेक्टर में बांटा गया है। तीन कंपनी पीएसी, एक कंपनी आरएएफ, 32 क्विक रेस्पांस टीम (क्यूआरटी), चार टीयर गैस स्क्वायड (टीजीएस) के साथ संवेदन और अतिसंवेदनशील स्थानों पर पुलिस की नजर रहेगी। साथ ही शहर के प्रमुख चौराहों हापुड़ अड्डा, बच्चा पार्क, भूमिया पुल और बेगमपुल पर दमकल की गाड़ियां भी मौजूद रहेंगे। जोन में जोनल मजिस्ट्रेट और एक- एक सीओ तैनात किए गए हैं। जबकि प्रत्येक सेक्टर में सेक्टर मजिस्ट्रेट और थाना प्रभारी की जिम्मेदारी है। थाना प्रभारी के अलावा अलग- अलग शिफ्ट में पुलिस की ड्यूटी लगाई गई है। सभी थाना प्रभारियों को अलर्ट और क्षेत्र में रहने के निर्देश दिए गए हैं। साथ ही खुफिया विभाग को भी पल-पल की जानकारी अधिकारियों को देने के लिए कहा गया है। उधर, रात में डीएम और एसएसपी ने शहर के कई क्षेत्रों में भ्रमण कर सुरक्षा व्यवस्था का जायजा लिया। इन स्थानों पर रहेगी पैनी नजर

त्योहार को देखते हुए दिल्ली रोड से लेकर हापुड़ रोड और गढ़ रोड पर भी पुलिस की पैनी नजर रहेगी। साथ ही हापुड़ अड्डा चौराहा, गोला कुआं, भूमिया पुल, घंटाघर, जली कोठी, बेगमपुल और इनके साथ ही माल आदि पर भी पुलिस मुस्तैद रहेगी।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.