जेएनएन, मेरठ। पेट्रोल व डीजल के दामों में बेतहाशा वृद्धि का आम आदमी पार्टी ने बुधवार को अनोखे तरीके से विरोध किया। पार्टी के अल्पसंख्यक प्रकोष्ठ के पदाधिकारियों ने ईव्ज पेट्रोल पंप पर वाहनों मे तेल भरवाने वाले नागरिकों को महंगा पेट्रोल खरीदने पर 'परमवीर नागरिक अवार्ड' से सम्मानित किया गया। पदाधिकारियों ने दावा किया कि भारत के लोग विश्व का सर्वाधिक महंगे पेट्रोलियम उत्पाद खरीद रहे हैं।

कार्यक्रम अल्पसंख्यक प्रकोष्ठ उत्तर प्रदेश के अध्यक्ष शकील मलिक के नेतृत्व में हुआ। इस दौरान दर्जन भर से ज्यादा पेट्रोल ग्राहकों को अवार्ड सौंपा गया। प्रदेश उपाध्यक्ष गुरमिंदर सिंह, प्रदेश उपाध्यक्ष हाजी राशिद सैफी, सुशील कुमार पटेल, गौहर सिद्धिकी, दीपक चौधरी, फारूख किदवई, बलजीत सिंह, हर्षवीर सिंह आदि शामिल रहे। पार्टी पदाधिकारियों ने कहा कि सरकार 19 रुपये लीटर के तेल पर करीब 56 से 58 रुपये का टैक्स वसूल रही है। जबकि कच्चे तेल के दाम कम होने से पड़ोसी देशों में पेट्रोल आधी कीमत पर मिल रहा है। डीजल के रेट कम होने तक नया ट्रक नहीं खरीदेंगे ट्रांसपोर्टर

मेरठ: टीपी नगर में मेरठ ट्रांसपोर्ट एसोसिएशन की बैठक में डीजल के बढ़ते दामों पर चिता व्यक्त की गई। अध्यक्ष गौरव शर्मा ने कहा कि 15 दिन में डीजल के दाम 10 रुपये प्रति लीटर बढ़ गए हैं। उन्होंने कहा कि ट्रांसपोर्टरों को कोई रियायत सरकार नहीं दे रही है। कहा कि संगठन से जुड़े ट्रांसपोर्टरों ने फैसला किया है जब तक डीजल के दामों में कमी नहीं की जाती है तब तक वह माल ढुलाई के लिए कोई भी ट्रक नहीं खरीदेंगे। इस दौरान पेट्रोलियम मंत्री का पुतला भी दहन किया गया। रोहित कपूर, सरदार खेता सिंह, सुभाष, दीपक गांधी, पंकज अनेजा, अनीस चौधरी, अतुल शर्मा आदि मौजूद रहे।

इंडियन टी20 लीग

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस