मेरठ,जेएनएन। नवंबर के साथ ही यातायात माह का आगाज हो चुका है। नियमों का पालन नहीं करने वाली आम जनता पर कार्रवाई भी हो रही है, लेकिन पुलिसवाले खुलेआम नियमों की धज्जियां उड़ा रहे हैं। आम लोगों को कानून की एबीसीडी पढ़ाने वाले खुद ही सबक भूल गए हैं। अफसरों की भी उनपर नजरें इनायत हैं। इसलिए उनके कार्यालयों में वे खुलेआम बिना हेलमेट आते-जाते रहते हैं। सोमवार को यातायात माह के चौथे दिन सड़कों पर सुबह से ही पुलिसकर्मी नियमों का मखौल उड़ाते नजर आए। किसी सड़क पर दो पुलिस वाले बाइक पर बिना हेलमेट के जा रहे थे, तो कहीं पर बिना सीट बेल्ट लगाए गाड़ी दौड़ाई जा रही थी। वहीं, एसपी ट्रैफिक संजीव वाजपेयी का कहना है कि नियम सबके लिए हैं। सोमवार को नियमों का पालन नहीं करने वाले 37 पुलिसवालों पर कार्रवाई की गई। मंगलवार को भी नजर रखी जाएगी।

---

अभियान के दौरान 37 पुलिसकर्मियों का चालान

मेरठ,जेएनएन यातायात माह के चौथे दिन पुलिसकर्मियों के खिलाफ अभियान चलाया गया। इस दौरान कुल 37 पुलिसवालों का चालान किया गया, वहीं जिले में कुल एक हजार पैंसठ लोगों पर कार्रवाई हुई।

सोमवार को ट्रैफिक पुलिसकर्मी एसएसपी ऑफिस और पुलिस लाइन के सामने खड़े हो गए थे। पुलिस ऑफिस के सामने टीआइ अनिल मिश्रा, पुलिस लाइन गेट नंबर तीन के सामने टीआइ सुनील कुमार, गेट नंबर चार के सामने टीआइ विक्रम सिंह आंबेडकर चौराहे पर टीआइ बसंत सिंह अधिकारी और कमिश्नरी चौराहे पर टीआइ दीनदयाल दीक्षित मौजूद रहे। जिले में बिना हेलमेट और सीट बेल्ट लगाए वाहन चला रहे 37 पुलिसकर्मियों के चालान किए गए। इसके अलावा जनपद में एक हजार पैंसठ लोगों पर जुर्माना लगा। इसमें ई-चालान 574 और सामान्य चालान की संख्या 491 रही।

Posted By: Jagran

अब खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस, डाउनलोड करें जागरण एप