Move to Jagran APP

पहले टक्कर मारी फिर भीड़ से भिड़े चीनी नागरिक

मेरठ : चोरी ऊपर से सीनाजोरी..। फॉ‌र्च्यूनर दौड़ाकर लोगों की जान सांसत में डालने वाले चीनी नागरि

By JagranEdited By: Published: Mon, 17 Sep 2018 07:00 AM (IST)Updated: Mon, 17 Sep 2018 07:00 AM (IST)
पहले टक्कर मारी फिर भीड़ से भिड़े चीनी नागरिक
पहले टक्कर मारी फिर भीड़ से भिड़े चीनी नागरिक

मेरठ : चोरी ऊपर से सीनाजोरी..। फॉ‌र्च्यूनर दौड़ाकर लोगों की जान सांसत में डालने वाले चीनी नागरिकों का कारनामा कुछ ऐसा ही था। नशे में धुत विदेशी अ‌र्द्धनग्न थे। जब वे पकड़े गए तो भीड़ पर हमला कर दिया। इस पर लोगों ने हंगामा कर दिया।

loksabha election banner

ऐसा लगा जैसे विस्फोट हुआ हो

सोमदत्त सिटी निवासी स्टेशनरी कारोबारी राजीव रस्तोगी (60) भी फॉ‌र्च्यूनर कार की चपेट में आए। वह पत्नी शैफाली रस्तोगी व बेटी हर्षी के साथ वैगनआर कार से सेंट्रल मार्केट आए थे। हर्षी केएल इंटरनेशनल स्कूल में अध्यापिका हैं। राजीव रस्तोगी के मुताबिक फॉ‌र्च्यूनर की स्पीड इतनी तेज थी कि टक्कर से विस्फोट जैसी आवाज आई। स्थानीय लोगों ने राजीव रस्तोगी व उनकी पत्नी-बेटी को युग हॉस्पिटल में भर्ती कराया। राजीव रस्तोगी के भाई संजीव रस्तोगी ने तहरीर दी है।

कैमरा छीना, मारपीट की

प्रत्यक्षदर्शी विभूति रस्तोगी ने बताया कि फॉ‌र्च्यूनर डी-ब्लॉक चेक पोस्ट की तरफ से ही वाहनों में टक्कर मारती हुई आ रही थी। कार रुकने पर देखा कि विदेशी सिर्फ अंडरवियर में थे और नशे में धुत थे। कार में भी शराब की बोतलें रखी थीं। कुछ लोग वीडियो बनाने लगे तो चाइनीज नागरिक उन पर झपट पड़े। विभूति रस्तोगी ने कहा कि कार चला रहे चाइनीज नागरिक ने उन पर भी हमला किया। बताया जाता है कि फॉ‌र्च्यूनर की स्पीड 90 के आसपास रही होगी।

थाने में भाजपाइयों का हंगामा

भाजपा नेता कमलदत्त शर्मा व अन्य कार्यकर्ताओं ने नौचंदी थाने में हंगामा कर चाइनीज नागरिकों पर कार्रवाई की मांग की। पुलिस ने तहरीर न मिलने का हवाला दिया, जिस पर कमलदत्त शर्मा ने कहा कि पुलिस के सामने विदेशी नागरिक नशे में कार दौड़ाएंगे और पुलिस तहरीर का इंतजार करेगी। इससे बड़ी संवेदनहीनता क्या होगी। उन्होंने चाइनीज नागरिक का इंटरनेशनल ड्राइविंग लाइसेंस मांगा, जिस पर पुलिसकर्मी बगलें झांकने लगे। पुलिस ने कार्रवाई का भरोसा देकर भाजपाइयों को शांत किया।

आखिर कार क्यों साफ करने लगी पुलिस

घटना के बाद पुलिस फॉ‌र्च्यूनर की सफाई करने लगी। पूरे घटनाक्रम में यह बात चर्चा का विषय रही। वहीं, थाने ले जाने के बाद पुलिस ने चाइनीज नागरिकों को कमरे में छिपा लिया और घंटों तक मीडिया को जानकारी नहीं दी।

दो घंटे तक कप्तान को भी नहीं दी जानकारी

चाइनीज नागरिकों द्वारा नशे में धुत होकर कार दौड़ाने की घटना के बाद भी पुलिस ने आला अधिकारियों को घटना की जानकारी नहीं दी। और तो और दो घंटे तक कप्तान से भी घटना छिपाए रखी। इस पर कप्तान ने नौचंदी पुलिस को कड़ी फटकार लगाई।

बिजनेस वीजा पर थे, 26 में हो रहा एक्सपायर

एसपी सिटी ने बताया कि चाइनीज नागरिकों के वीजा व पासपोर्ट की जांच कर ली गई है। दोनों विदेशी बिजनेस वीजा पर भारत आए हुए थे। 26 सितंबर को वीजा एक्सपायर हो रहा है। दोनों का मेडिकल परीक्षण कराने के बाद मुकदमा दर्ज कर लिया गया है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.