Move to Jagran APP

जल्द शुरू होगा मेरठ में रैपिड रेल का काम

रैपिड रेल से संबंधित कार्य जल्द ही मेरठ क्षेत्र में भी शुरू होगा। एनसीआरटीसी ने कार्य की अनुमति मांगी है।

By JagranEdited By: Published: Wed, 27 May 2020 10:19 AM (IST)Updated: Wed, 27 May 2020 10:19 AM (IST)
जल्द शुरू होगा मेरठ में रैपिड रेल का काम
जल्द शुरू होगा मेरठ में रैपिड रेल का काम

मेरठ, जेएनएन। रैपिड रेल से संबंधित कार्य जल्द ही मेरठ क्षेत्र में भी शुरू होगा। एनसीआरटीसी कार्य की अनुमति के लिए प्रशासन के संपर्क में है। इस संबंध में एनसीआरटीसी के साकेत यूनिट के चीफ प्रोजेक्ट हेड पंकज त्यागी ने सांसद राजेंद्र अग्रवाल के घर पर भेंट की। उन्होंने बताया कि मेरठ शहर में पाइल लोड टेस्ट लॉकडाउन से पहले चल रहा था जोकि रुका हुआ है। इसमें बेहद कम श्रमिक लगते हैं और शारीरिक दूरी का पालन वैसे भी रहता है। क्योंकि इसका मुख्य कार्य मशीनों से होता है। ऐसे में इसकी वजह से कोरोना संक्रमण पर कोई असर नहीं पड़ेगा। जिस तरह से गाजियाबाद में सभी नियमों के पालन के साथ कार्य हो रहा है उसी तरह से यहां भी होगा। सांसद ने बताया कि जल्द ही मेरठ में भी कार्य शुरू हो जाएगा ताकि प्रोजेक्ट को गति मिल सके। केंद्र सरकार की अतिमहत्वाकांक्षी परियोजना है इस संबंध में प्रशासन को अवगत भी कराया गया है। गौरतलब है कि भूड़बराल तक का क्षेत्र मोदीनगर यूनिट के पास है जबकि परतापुर से मोदीपुरम तक साकेत यूनिट के पास। एमडीए में काम तेज, 89 आवेदन निस्तारित

loksabha election banner

मेरठ, जेएनएन। एमडीए में मंगलवार को तेजी से काम हुआ। एकमुश्त समाधान योजना के तहत प्राप्त 318 आवेदनों में से 89 को निस्तारित कर दिया गया। यह आवेदन लॉकडाउन के दौरान ऑनलाइन प्राप्त हुए हैं। जब से कार्यालय में ठीक से कार्य करने की अनुमति मिली है तब से तमाम कार्य तेजी से निपटाए जा रहे हैं। वैसे तो एमडीए का स्टाफ पहले से ही आ रहा था लेकिन तब ड्यूटी अन्य कार्यों में लगी थी। जब से धीरे धीरे स्टाफ बढ़ाने की अनुमति मिली है तब से कार्यालय से संबंधित कार्य निपटाए जा रहे हैं। वीसी राजेश पांडेय ने बताया कि ओटीएस के तहत आवंटियों ने आवेदन किए थे जिसका निस्तारण कर दिया गया है। वैसे तो अभी इस योजना के तहत आवंटियों को समय दिया गया है। इसकी अंतिम तिथि फिर से एक बार घोषित की जाएगी लेकिन जो लोग लॉकडाउन के दौरान भी भुगतान करना चाह रहे हैं उनके आवेदन आ रहे हैं। उन्होंने अपील की कि जो भी कार्य ऑनलाइन तरीके से हो सकते हैं उसका आवेदन ऑनलाइन करें। तेजी से कार्य किया जाएगा। संक्रमण से बचाव के लिए ऑनलाइन पद्धति को अपनाएं।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.