मेरठ, जेएनएन। शहर कोतवाली के करम अली निवासी रईसुद्दीन को पुलिस ने करोड़ों की ठगी के मामले में गिरफ्तार कर लिया। गाजियाबाद की एक संस्था ने उसके खिलाफ धोखाधड़ी का मुकदमा दर्ज कराया है। पुलिस जांच में जुट गई है। वहीं बुलंदशहर के देहात कोतवाली क्षेत्र के मिर्जापुर गांव में एक युवक की चाकू से गोदकर हत्या कर दी गई। अभी पुलिस को तहरीर नहीं दी गई है। वहीं दूसरी ओर मेरठ की जिन मस्जिदों में पिछले जुमे को नमाज बाहर पढ़ी गई थी, वहां पोस्टर लगाकर अकीदतमंदों से सहयोग की अपील की गई। एसएसपी का यह प्रयास अब रंग ला रहा है। दूसरी ओर बगैर नक्‍शा पास कराए चल रहे अवैध मीट प्‍लांटों के खिलाफ मेरठ विकास प्राधिकरण की टीम ने इनपर सील लगाने की कार्रवाई को अंजाम दिया।
करोड़ों की ठगी में किया गिरफ्तार
कोतवाली के करम अली निवासी रईसुद्दीन को पुलिस ने करोड़ों की ठगी के मामले में गिरफ्तार कर लिया। गाजियाबाद की एक संस्था ने उसके खिलाफ धोखाधड़ी का मुकदमा दर्ज कराया। उसके बाद मंगल पांडे नगर निवासी महिला ने भी 40 लाख की धोखाधड़ी का आरोप लगाया। वहीं कचहरी से बंदी भागने के इनपुट पर पुलिस ने सघन अभियान चलाया। कई थानों की पुलिस लेकर सीओ ने कचहरी का चप्पा-चप्पा छान मारा। कई संदिग्ध युवकों को भी हिरासत में लिया गया।
युवक की चाकू से गोदकर हत्‍या
बुलंदशहर के देहात कोतवाली क्षेत्र के मिर्जापुर गांव में युवक अकरम की चाकू से गोदकर हत्या कर दी गई। हत्याकर शव को आरोपित आम के बाद में फेंक कर फरार हो गए। मौके पर पहुंची पुलिस ने शव को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया। परिजनों ने गांव के एक युवक पर हत्या कर दो लाख लूटने का आरोप लगाया है। परिजनों ने अभी पुलिस को तहरीर नहीं दी है। वहीं पुलिस का कहना है कि तहरीर के आधार पर कार्रवाई की जाएगी।
...ताकि न हो सड़कों पर नमाज
यातायात व्यवस्था सुधारने के लिए जुमे की नमाज मस्जिदों के अंदर पढ़ने की मेरठ पुलिस की व्यवस्था को डीजीपी ने पूरे प्रदेश में लागू कर दिया है। डीजीपी के आदेश के क्रम में दूसरे जुमे पर पूरे जनपद में मस्जिदों के अंदर ही नमाज पढ़ी गई। पुलिस मस्जिदों के बाहर रही। जिन मस्जिदों में पिछले जुमे को नमाज बाहर पढ़ी गई थी, वहां पोस्टर लगाकर अकीदतमंदों से सहयोग की अपील की गई। इसी का असर रहा कि पूरे जिले में कहीं भी सड़क पर नमाज नहीं पढ़ी गई। गौरतलब है कि सड़कों पर नमाज न पढ़ी जाए, इसकी पहल एसएसपी अजय साहनी ने की थी और उनके इन प्रयासों का असर दिखता नजर आ रहा है।
अवैध मीट प्‍लांटों पर MDA ने लगाई सील
मेरठ शहर में बिना नक्‍शा पास कराए चल रहे अवैध मीट प्‍लांटों के खिलाफ शनिवार को मेरठ विकास प्राधिकरण की टीम ने इन मीट प्‍लांटों पर सील लगाने की कार्रवाई को अंजाम दिया। टीम द्वारा सील लगाए जाने की कार्रवाई के दौरान बड़ी संख्‍या में पुलिस बल भी मौजूद रहा। नोटिस जारी करने के बाद भी सुधर नहीं रहे मीट प्‍लांटों पर कार्रवाई को लेकर शनिवार को मेरठ विकास प्राधिकरण के जोनल अधिकारी धीरज सिंह के नेतृत्व में भारी पुलिस फोर्स के साथ टीम खरखौदा के अलीपुर जीजमाना पहुंची। जोनल अधिकारी धीरज सिंह ने बताया कि अलीपुर में पांच मीट प्रोसेसिंग प्लांट चयनित किए गए थे, जिनके पास विभाग का कोई मानचित्र नहीं था। 

Posted By: Prem Bhatt

अब खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस, डाउनलोड करें जागरण एप