Move to Jagran APP

फर्जी कंपनी खोलकर दिया ब्याज का लालच, लोगों ने जब जमा कर दिए 40 लाख तो रुपये लेकर हुए फरार Bulandshahar News

आरोपित ने फर्जी कंपनी खोलकर लोगों बताया कि अपनी रकम कंपनी में लगाएं और चार रुपये प्रति सैकड़ा के हिसाब से सभी को ब्याज दिया जाएगा। कुछ माह तक तो आरोपित ने ब्याज दिया।

By Prem BhattEdited By: Published: Mon, 27 Jul 2020 08:42 PM (IST)Updated: Mon, 27 Jul 2020 08:42 PM (IST)
फर्जी कंपनी खोलकर दिया ब्याज का लालच, लोगों ने जब जमा कर दिए 40 लाख तो रुपये लेकर हुए फरार Bulandshahar News
फर्जी कंपनी खोलकर दिया ब्याज का लालच, लोगों ने जब जमा कर दिए 40 लाख तो रुपये लेकर हुए फरार Bulandshahar News

बुलंदशहर, जेएनएन। नरसेना थानाक्षेत्र के गांव अलीनगर के नौ लोगों से एक शातिर ने करीब 40 लाख रुपये की ठगी की। आरोपित ने फर्जी कंपनी खोलकर लोगों बताया कि अपनी रकम कंपनी में लगाएं और चार रुपये प्रति सैकड़ा के हिसाब से सभी को ब्याज दिया जाएगा। कुछ माह तक तो आरोपित ने ब्याज दिया, लेकिन उसके बाद बंद कर दिया। जब लोगों ने अपनी मूल धनराशि मांगी तो आरोपित ने देने से इन्कार कर दिया। पुलिस ने मुकदमा दर्ज करके आरोपित की तलाश शुरू कर दी है।

loksabha election banner

सैकड़े पर देते थे चार रुपये का ब्‍याज

अलीनगर निवासी प्रदीप कुमार ने बताया कि जनपद हापुड़ के बहादुरगढ़ थानाक्षेत्र के गांव चांदनेर निवासी अशोक कुमार ने निफटेक एडवाइजरी सर्विस के नाम से कंपनी खोली। इसके बाद आरोपित ने प्रमोद कुमार से संपर्क किया और बताया कि यदि वह कंपनी में रकम लगाएगा तो उसे चार प्रतिशत के हिसाब से हर माह ब्याज दिया जाएगा। उनका पैसा सुरक्षित रहेगा और जब वह पैसा निकालना चाहेंगे तो निकाल सकेंगे। प्रमोद ने बताया कि लालच में आकर उसे साढ़े तीन लाख रुपये कंपनी में लगाए ही और साथ ही अपने गांव के ही देवेंद्र, रमेश, राजीव, महेंद्र कुमार, मामचंद, कुसुम पाल, काछिंद, राकेश, संजीव आदि के भी लाखों रुपये लगवा दिए। कुल मिलाकर कंपनी को 40 लाख रुपये दिए गए।

पैसे मांगने पर मना कर दिया

पूरी की पूरी रकम आरोपित के पंजाब नेशनल बैंक के एकाउंट में किसी ने चेक के माध्यम से तो किसी ने कैश जमा करके लगाई। आरोप है कि अब वह उससे अपने पैसे मांग रहे हैं, लेकिन आरोपित हत्या की धमकी देने के बाद फरार हो गया। उसका नंबर भी बंद जा रहा है। नरसेना थाना प्रभारी शोकेंद्र सिंह ने बताया कि मुकदमा दर्ज करके आरोपित की तलाश की जा रही है। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.