Move to Jagran APP

मेरठ में पुलिस अफसर बनकर दंपती से लाखों के जेवर ठगे, सीसीटीवी में भी नहीं दिखे बदमाश

पुलिस अफसर बनकर दो बाइक पर सवार चार युवकों ने बुजुर्ग दंपती से लाखों रुपये के जेवर ठग लिए। चालान का डर दिखाकर आरोपितों ने वारदात को अंजाम दिया। पुलिस ने आसपास लगे सीसीटीवी कैमरों की फुटेज खंगाली लेकिन कुछ नहीं मिला। दंपती ने तहरीर दी है।

By Himanshu DwivediEdited By: Published: Sat, 11 Sep 2021 10:06 AM (IST)Updated: Sat, 11 Sep 2021 10:06 AM (IST)
मेरठ में पुलिस अफसर बनकर दंपती से लाखों के जेवर ठगे, सीसीटीवी में भी नहीं दिखे बदमाश
पुलिस अफसर बनकर दंपति से ठगी ।

जागरण संवाददाता, मेरठ। पुलिस अफसर बनकर दो बाइक पर सवार चार युवकों ने बुजुर्ग दंपती से लाखों रुपये के जेवर ठग लिए। चालान का डर दिखाकर आरोपितों ने वारदात को अंजाम दिया। पुलिस ने आसपास लगे सीसीटीवी कैमरों की फुटेज खंगाली, लेकिन कुछ नहीं मिला। दंपती ने तहरीर दी है।

prime article banner

मेडिकल थाना क्षेत्र के मयूर विहार निवासी नरेश चंद जैन ने बताया कि शुक्रवार सुबह वह पत्नी मधु जैन के साथ ई-ब्लाक स्थित जैन मंदिर जा रहे थे। जैसे ही वह मंदिर के पास पहुंचे तभी दो बाइक सवार चार युवकों ने उन्हें रोक लिया। खुद को पुलिस अफसर बताते हुए हेलमेट नहीं पहनने पर चालान की बात की। इसके बाद दो युवक नरेश जैन को साइड में ले गए और स्कूटी के कागजात चेक करने लगे, जबकि दो युवकों ने क्षेत्र में हो रही लूट की वारदातों से डराकर मधु जैन से सोने के कंगन और चेन उतरवाकर रुमाल में रखने के लिए कहा। इसके बाद कागज चेक करने वाले युवकों ने नरेश जैन को जाने के लिए कहा। वह पत्नी के पास पहुंचे तो युवकों ने उनको रूमाल थमा दिया। युवकों के जाने के बाद जब महिला ने रूमाल चेक किया तो उसमें पीतल के कंगन मिले। घर पहुंचकर दंपती ने स्वजन को जानकारी दी। पीवीएस चौकी प्रभारी ने मौके पर पहुंचकर जांच पड़ताल की। थाना प्रभारी प्रमोद गौतम ने बताया कि रिपोर्ट दर्ज कर आरोपितों को गिरफ्तार किया जाएगा।

बदमाशों ने पीछे से आवाज लगाकर रोका था

मधु जैन ने बताया कि युवकों ने पीछे से आवाज लगाते हुए कहा था कि आपको सुनाई नहीं देता। वह रुके तो उनको चालान और लूट की बात बोलकर डरा दिया था। इसके बाद युवक ठगी की वारदात को अंजाम देकर भाग गए।

व्‍यापारी से लूट का प्रयास

मुजफ्फरनगर निवासी कपड़ा व्यापारी नजर अहमद शुक्रवार दोपहर दिल्ली से रोडवेज बस से आ रहे थे। भैंसाली बस स्टैंड पर उतरने के बाद पैदल ही बेगमपुल की ओर जाने लगे। रास्ते में वह मोबाइल पर बात करने लगे। तभी पीछे से एक युवक ने उनके मोबाइल फोन पर झपट्टा मारा। उन्होंने शोर मचाया तो लोगों ने उसे पकड़ लिया और पिटाई की। व्यापारी बिना पुलिस शिकायत के चले गए। वहीं, बिहार के किशनगंज जिला निवासी नाजिम भैंसाली बस स्टैंड पर सो रहे थे। इस दौरान उनकी जेब से किसी ने मोबाइल और सात हजार रुपये निकाल लिए। पीड़ित ने तहरीर दी है। थाना प्रभारी ब्रजेश कुशवाह ने बताया कि लूट के प्रयास का मामला संज्ञान में नहीं है। रिपोर्ट दर्ज कर कार्रवाई की जा रही है। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.