मेरठ,जेएनएन। किठौर विधान सभा क्षेत्र के विधायक सत्यवीर त्यागी ने सीडीओ मेरठ शशांक चौधरी के साथ मंगलवार को सीएचसी का निरीक्षण किया। निरीक्षण दौरान कोविड वेक्सीन का रखरखाव, लेबर रूम, औषधि वितरण, टीबी लैब, ओपीडी, स्टाफ रजिस्टर आदि निरीक्षण किया।

निरीक्षण दौरान सीएचसी प्रभारी डा. आलोक नायक को सरकार द्वारा संचालित गर्भवती महिलाओं को मातृत्व लाभ, नियमित टीकाकरण, कोविड वेक्सीन टीकाकरण, मरीजों को अस्पताल से ही दवाइयों का वितरण आदि के निर्देश दिये। अस्पताल में चल रही सफाई , रंगाई-पुताई, पेयजल की उचित व्यवस्था, वार्ड में निर्धारित बेडों की व्यवस्था का भी भौतिक सत्यापन किया गया। डा. प्रभारी ने अस्पताल में रिक्त पदों पर कर्मचारियों की तैनाती कराने की मांग की। विधायक ने शीघ्र स्वास्थ्यकर्मी उपलब्ध कराने का आश्वासन दिया।

इस अवसर पर चौधरी ब्रजवीर गुर्जर, अशोक पोसवाल, पप्पू गुर्जर, यतेन्द्र शर्मा, शशी शर्मा, शिवम यादव, सतेन्द्र त्यागी, कर्मवीर सिंह, डा. नरेन्द्र कुमार, गौरव शर्मा, ब्रजेश शर्मा, डा. अश्वनी सिंह, डा. प्रीति, मिनाक्षी आदि उपस्थित थे।

सीएचसी माछरा को विधायक ने लिया गोद

विधायक सत्यवीर त्यागी ने सीएचसी माछरा को गोद लेने के लिए सीडीओ शशांक चौधरी को पत्र सौंपा। विधायक व सीडीओ ने ब्लाक कार्यालय परिसर में पौधारोपण किया। माछरा प्राचीन शिवमंदिर के निकट तालाब पर भी विधायक द्वारा अपने समर्थकों के साथ विभिन्न प्रजातियों का पौधारोपण किया। खंडहर ब्लाक कार्यालय को हटाने के दिये निर्देश।: विधायक सत्यवीर त्यागी ने सन 1987 से ब्लाक परिसर में खंडहर पड़े ब्लाक कार्यालय को हटवाने को कहा। कृषि कल्याण भवन का माछरा में निर्माण प्रस्तावित है। उन्होंने इसे खंडहर इमारत स्थल पर कराने की मांग की। सीडीओ ने अतिशीघ्र कार्रवाई करने का आश्वासन दिया।

Edited By: Jagran