Move to Jagran APP

अराजक तत्वों ने तोड़ी आंबेडकर की प्रतिमा, ग्रामीणों ने लगाया जाम

हस्तिनापुर क्षेत्र के किशोरपुर गांव में रात के समय कुछ अराजक तत्वों द्वारा माहौल बिगाडऩे की नीयत से बाबा साहब भीमराव आंबेडकर की प्रतिमा को क्षतिग्रस्त कर खंडित कर दिया।

By Taruna TayalEdited By: Published: Mon, 04 Feb 2019 03:50 PM (IST)Updated: Mon, 04 Feb 2019 03:50 PM (IST)
अराजक तत्वों ने तोड़ी आंबेडकर की प्रतिमा, ग्रामीणों ने लगाया जाम
अराजक तत्वों ने तोड़ी आंबेडकर की प्रतिमा, ग्रामीणों ने लगाया जाम
मेरठ, जेएनएन। हस्तिनापुर क्षेत्र के किशोरपुर गांव में रात के समय कुछ अराजक तत्वों द्वारा माहौल बिगाडऩे की नीयत से बाबा साहब भीमराव आंबेडकर की प्रतिमा को क्षतिग्रस्त कर खंडित कर दिया। जिससे गांव के अनुसूचित समाज के लोगों में रोष व्याप्त हो गया और उन्होंने गांव में ही मवाना मखदूमपुर मार्ग को जाम कर नारेबाजी प्रारंभ कर दी।
सूचना पर पहुंचे अधिकारी
घटना की सूचना पाते ही एसड़ीएम मवाना अंकुर श्रीवास्तव, तहसीलदार अशोक कुमार गुप्ता व सीओ मवाना पंकज कुमार मौके पर पहुंचे तथा दूसरी मूर्ति मंगवाकर लगवाने का आश्वासन दिया। इसके बाद भी ग्रामीण मार्ग जाम कर नारेबाजी करते रहें और मूर्ति के आने तक रास्ता न खोलने के लिए कहने लगे। लगभग ग्यारह बजे जब मूतिं वहां पहुंची तो ग्रामीण शांत हुए और जाम खोल दिया।
नई प्रतिमा स्थापित होने के बाद ही ग्रामीण माने
सोमवार को मौनी अमावस्या होने के कारण मखदूमपुर घाट पर स्नान करने जाने वालों को जाम के चलते काफी परेशानी का सामना करना पड़ा और वे अन्य रास्तों से मखदूमपुर घाट पहुंचे। नई प्रतिमा स्थापित होने के बाद ही ग्रामीण माने और प्रतिमा स्थापित होने तक प्रशासनिक अधिकारी मौके पर मौजूद रहें। इस मौके पर कई थानों की पुलिस भी तैनात रही। एसडीएम ने ग्रामीणों को आश्वासन दिया कि वे ऐसा कृत्य करने वाले अराजक तत्वों के खिलाफ कड़ी कार्यवाही की जाएगी। वहीं उन्होंने एसएसआई महेंद्र सिहं को टीम गठित कर कार्यवाही करने के निर्देश दिए। 

Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.