Move to Jagran APP

मेरठ में चंद्रशेखर बोले CAA-NRC के खिलाफ संघर्ष रहेगा जारी Meerut News

भीम आर्मी के राष्ट्रीय अध्यक्ष चंद्रशेखर ने कहा है कि सीएए और एनआरसी जैसे मुद्दे सरकार जब तक वापस नहीं ले लेती तब तक आंदोलन जारी रहेगा।

By Prem BhattEdited By: Published: Sat, 18 Jan 2020 10:09 AM (IST)Updated: Sat, 18 Jan 2020 10:09 AM (IST)
मेरठ में चंद्रशेखर बोले CAA-NRC के खिलाफ संघर्ष रहेगा जारी Meerut News
मेरठ में चंद्रशेखर बोले CAA-NRC के खिलाफ संघर्ष रहेगा जारी Meerut News

मेरठ, जेएनएन। भीम आर्मी के राष्ट्रीय अध्यक्ष चंद्रशेखर ने कहा कि अभी हमारी लड़ाई मुकम्मल नहीं हुई है। काले कानून के खिलाफ हमारा संवैधानिक संषर्घ जारी रहेगा। सीएए और एनआरसी जैसे मुद्दे सरकार जब तक वापस नहीं ले लेती आंदोलन जारी रखना है।

loksabha election banner

पांच घंटे किया इंतजार

शुक्रवार को दिल्ली से सहारनपुर जाते वक्त शुक्रवार की रात 10.30 बजे भीम आर्मी के राष्ट्रीय अध्यक्ष चंद्रशेखर परतापुर बाईपास पहुंचे। यहां पर भीम आर्मी के जिलाध्यक्ष विकास हरित के नेतृत्व में शाम पांच बजे से इंतजार कर रहे कार्यकर्ताओं ने उनका जोरदार स्वागत किया। फूलमाला पहनाकर ‘रावण इज बैक’ के पोस्टर लहराए गए।

रावण इज बैक के पोस्‍टर

जिलाध्यक्ष विकास हरित ने कहा कि भीम आर्मी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जामिया में नागरिकता संशोधन कानून के विरोध में पहुंचे थे उन्हें गिरफ्तार कर लिया गया था। वे रिहा होकर सहारनपुर वापस जा रहे हैं। इस खुशी में वाहनों में रावण इज बैक के पोस्टर लगाकर आए हैं। कार्यकर्ताओं ने सुधीर वर्मा, राजेंद्र गौतम बाबा रिजवी आदि कार्यकर्ता मौजूद रहे।

ज्ञापन देकर कहा-सीएए को अवैध घोषित करें

नागरिकता संशोधन कानून को वापस लेने की मांग को लेकर मुख्य न्यायाधीश को संबोधित ज्ञापन शहरकाजी के नेतृत्व में प्रतिनिधि मंडल ने मंडल आयुक्त को सौंपा। शहरकाजी जैनुस साजिदीन ने बताया कि पत्र में जनपद के 35 हजार लोगों हस्ताक्षर किए हैं। मंडलायुक्त अनीता सी मेश्राम के कार्यालय में शहरकाजी के साथ विभिन्न मस्जिदों के इमाम और मदरसों के उलमा भी ज्ञापन देने पहुंचे। शहरकाजी ने बताया कि मुख्य न्यायाधीश को संबोधित पत्र में कहा गया है कि सीएए संविधान की मूल संकल्पना के विपरीत है। इसलिए इसे खारिज कर देना चाहिए।

सरकार से मुआवजे की मांग

शहरकाजी ने मंडलायुक्त से 20 दिसंबर को हुई हिंसा में निर्दोषों की गिरफ्तारी न किए जाने की मांग भी की। मृतकों को सरकार से मुआवजा दिलाने के लिए कार्रवाई करने की मांग की गई। इस अवसर पर महफूज रहमान, अयाज, अब्दुल जब्बार आदि मौजूद रहे। जुमे की नमाज के पहले तकरीर करते हुए शहरकाजी जैनुस साजिदीन ने कहा कि राष्ट्रीय जनसंख्या रजिस्टर में रजिस्ट्रेशन संबंधी शर्तो पर केंद्र सरकार ने संशोधन के संकेत दिए हैं।

सीएए के खिलाफ हस्ताक्षर अभियान

जमियत उलमा महमूद मदनी गुट के मेरठ के पदाधिकारियों ने शुक्रवार को नागरिकता संशोधन कानून के विरोध में शहर में जगह-जगह हस्ताक्षर अभियान चलाया। इस्माइल नगर चौपला, खैरनगर मस्जिद के सामने, हापुड़ अड्डा और घंटाघर पर फ्लैक्स बोर्ड लगाए गए, जिसमें लिखा था कि जो सीएए या एनआरसी के खिलाफ हैं या नहीं चाहते हैं कि यह लागू हो, वह इस पर हस्ताक्षर करें। लोगों ने फ्लैक्स पर हस्ताक्षर किए। संगठन के जिलाध्यक्ष नायब शहरकाजी जैनुर राशिदीन ने कहा कि मुसलमानों को छोड़ कर दूसरे धर्मो के लोगों को कागजात पूरे न होने पर भी नागरिकता की बात कही गई है। हाजी हनीफ कुरैशी, इमरान सिद्दिकी, अब्दुल अजीज, शीराज रहमान, मुशर्रफ, हफीजुल्ला दानिश मौजूद रहे। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.