Move to Jagran APP

एक से चेन झटकी, दूसरी से पर्स, आरोपितों ने ताने तमंचे

आरजी कॉलेज के पास दिनदहाड़े दिया घटना को अंजाम

By JagranEdited By: Published: Wed, 18 Jul 2018 05:00 AM (IST)Updated: Wed, 18 Jul 2018 05:00 AM (IST)
एक से चेन झटकी, दूसरी से पर्स, आरोपितों ने ताने तमंचे
एक से चेन झटकी, दूसरी से पर्स, आरोपितों ने ताने तमंचे

मेरठ। शहर के दो अलग-अलग स्थानों पर बाइक सवार बदमाशों ने जमकर उत्पात मचाया। वेस्टर्न कचहरी रोड पर महिला से सोने की चेन झटक ली, जबकि सूरजकुंड में एक महिला से पर्स झटक लिया। दो आरोपितों को दबोच लिया गया।

loksabha election banner

सदर दाल मंडी निवासी संतोष बंसल अपनी बेटी के साथ वेस्टर्न कचहरी रोड पर अपनी ननद के यहां जा रही थी। शाम करीब साढ़े पांच बजे जब वह आरजी डिग्री कालेज के पास पहुंची तो लाल रंग की बाइक पर आए दो युवकों ने संतोष के गले से चेन झटक ली। पीड़िता का कहना है कि चेन करीब तीन तौले की है।

दूसरी घटना सूरजकुंड एबीपी कार्यालय के पास रात करीब साढ़े नौ बजे घटी। फूलबाग कालोनी निवासी पीड़ित अखिलेश कुमार अपनी पत्‍‌नी चंचल अग्रवाल के साथ मार्केट जा रहे थे। इस दौरान अपाचे बाइक पर दो युवक आए और महिला का पर्स छीनकर भाग निकले। शोर मचाने पर लोगों ने उन्हें घेर लिया और पिटाई कर डाली। इस दौरान बदमाशों ने लोगों पर तमंचे तान दिए, परंतु साहस दिखाते हुए लोगों ने आरोपित इंतियाज व फैय्याज निवासीगण जाकिर कालोनी लिसाड़ी गेट को दबोच लिया। उनकी जमकर पिटाई की और सिविल लाइन थाना पुलिस के हवाले कर दिए। एसपी सिटी रणविजय सिंह का कहना है कि पकड़े गए आरोपितों से पूछताछ की जा रही है और फरार की तलाश की जा रही है।

नहीं थम रहा डग्गामार बसों का संचालन

डग्गामार संचालकों के आगे सरकारी तंत्र नतमस्तक है। बस संचालक खुले आम सरकार को रोजाना लाखों रुपये का चूना लगा रहे हैं। परिवहन मंत्री से यात्रियों द्वारा की गई शिकायत का भी कोई असर नजर नहीं आ रहा है। मंगलवार को दिल्ली और गढ़ रोड पर डग्गामार बसें बिना रोकटोक के दौड़ती रही।

प्रदेश सरकार में परिवहन मंत्री स्वतंत्रदेव सिंह ने 13 जुलाई को भैंसाली बस अड्डे पर यात्रियों से बात की थी। एक यात्री ने परिवहन मंत्री से खुले आम चल रही डग्गामार बसों के संचालन को लेकर सवाल पूछा था। बावजूद इसके डग्गामार बसों का संचालन थम नहीं रहा है। बतातें चलें डग्गामार बस परिचालक मनमाना किराया तो वसूलते हैं साथ ही यात्रियों से अभद्रता भी करते हैं। जिसको लेकर यात्री परेशान हैं। रोडवेज बसें नहीं मिलने पर यात्रियों को मजबूरी में इन बसों सफर करना पड़ता है। रोडवेज प्रबंधक नीरज सक्सेना ने बताया कि परिचालकों की कमी के चलते बसें कम चल रही हैं। शीघ्र ही व्यवस्था दुरुस्त की जाएगी और डग्गामार बसों का संचालन रोका जाएगा।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.