Move to Jagran APP

सीसीएसयू की सभी परीक्षा केंद्रों पर अनिवार्य रूप से लगेंगे CCTV कैमरे, नकलचियों पर कसेगी नकेल Meerut News

उत्‍तर प्रदेश के मेरठ स्थित चौ. चरण सिंह विश्वविद्यालय ने सभी परीक्षा केंद्रों को अनिवार्य रूप से सीसीटीवी कैमरे लगाने के लिए कहा है। जो भी परीक्षा केंद्र बने हैं चाहे वह एडेड और राजकीय कालेज ही क्यों न हो।

By Himanshu DiwediEdited By: Published: Thu, 29 Oct 2020 07:35 PM (IST)Updated: Thu, 29 Oct 2020 07:35 PM (IST)
सीसीएसयू की सभी परीक्षा केंद्रों पर अनिवार्य रूप से लगेंगे CCTV कैमरे, नकलचियों पर कसेगी नकेल Meerut News
मेरठ के सीसीएसयू के सभी परीक्षा केंद्रों पर लगेगा सीसीटीवी।

मेरठ, जेएनएन। उत्‍तर प्रदेश के मेरठ स्थित चौ. चरण सिंह विश्वविद्यालय ने सभी परीक्षा केंद्रों को अनिवार्य रूप से सीसीटीवी कैमरे लगाने के लिए कहा है। जो भी परीक्षा केंद्र बने हैं चाहे वह एडेड और राजकीय कालेज ही क्यों न हो। उन्हें परीक्षा कक्षों में आगे और पीछे एक - एक कैमरे लगाना होगा। जिसमें आडियो और वीडियो रिकार्डिंग की सुविधा रहेगी। विवि ने सभी परीक्षा केंद्रों से इसकी सूचना तुरंत उपलब्ध कराने को कहा है।

loksabha election banner

विश्वविद्यालय में अभी मेडिकल की परीक्षाएं चल रहीं हैं। बीडीएस की परीक्षा भी जल्द शुरू होने वाली है। नकल पर नकेल कसने के लिए विवि की ओर से मेडिकल की परीक्षाओं के लिए केवल एडेड कालेज को परीक्षा केंद्र बनाया गया है। ज्यादातर एडेड कालेजों में कैमरे नहीं लगे हैं। कुछ जगह कैमरे लगे हैं लेकिन बंद पड़े हैं। जबकि सेल्फ फाइनेंस कालेजों में कैमरे लगाए गए हैं।

दैनिक जागरण ने गुरुवार के अंक में परीक्षाएं जारी, प्रावधान ताक पर शीर्षक से खबर प्रकाशित की थी। जिसमें बीए की परीक्षा कैमरे की निगरानी में और एमबीबीएस जैसी मेडिकल की परीक्षाएं बगैर कैमरे के होने को लेकर सवाल उठाया गया था। इसके बाद विश्वविद्यालय के परीक्षा नियंत्रक ने आडियो वीडियो सिस्टम के साथ लगे सीसीटीवी कैमरे और डीवीआर की व्यवस्था करने के लिए कहा है। साथ ही संबंधित केंद्रों को कैमरे और डीवीआर सही तरीके से चल रहे हैं या नहीं, इसे सुनिश्चित करने के लिए कहा है।  


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.