Move to Jagran APP

कितना मजबूत है आपका शरीर, आज देखेगा सीसीएसयू

कोरोना से लड़ने के लिए आपका शरीर कितना तैयार है इसकी गुरुवार को चौ. चरण सिंह विवि के जंतु विज्ञान विभाग में जांच की जाएगी।

By JagranEdited By: Published: Thu, 02 Jul 2020 09:00 AM (IST)Updated: Thu, 02 Jul 2020 09:00 AM (IST)
कितना मजबूत है आपका शरीर, आज देखेगा सीसीएसयू
कितना मजबूत है आपका शरीर, आज देखेगा सीसीएसयू

जेएन, मेरठ। कोरोना से लड़ने के लिए आपका शरीर कितना तैयार है, इसकी गुरुवार को चौ. चरण सिंह विवि के जंतु विज्ञान विभाग में जांच की जाएगी। सात दिन के इस स्वास्थ्य सुरक्षा अभियान की शुरुआत कुलपति प्रो. एनके तनेजा करेंगे। इसमें सभी शिक्षकों और कर्मचारियों की तीन तरह से शारीरिक जांच की जाएगी। जांच में सबसे पहले आपके शरीर में ऑक्सीजन की मात्रा मापी जाएगी। श्वास लेने व छोड़ने की क्षमता का आकलन होगा। शरीर के तापमान की जांच की जाएगी। रक्त में डब्लूबीसी का विश्लेषण किया जाएगा। बुधवार को प्रति कुलपति प्रोफेसर वाई विमला ने किया निरीक्षण किया। इस दौरान प्रो. नीलू जैन गुप्ता मौजूद रहे।

loksabha election banner

फर्जी नियुक्ति की शिकायत करें

मेरठ : मेरठ और सहारनपुर मंडल के राजकीय और अनुदानित कॉलेजों में शिक्षकों की नियुक्तियों का सत्यापन किया जा रहा है। शासन की ओर से फर्जी शिक्षकों और फर्जी नियुक्तियों की जांच के लिए जिला स्तर पर कमेटी बनाई गई है। पूरे प्रदेश में इसकी जांच हो रही है। क्षेत्रीय उच्च शिक्षा अधिकारी डा. राजीव गुप्ता ने बताया कि अगर किसी को शिकायत है तो वह इसे बता सकता है। उसकी पहचान गुप्त रखी जाएगी।-जासं

विवि का स्थापना दिवस मनाया

जेएनएन, मेरठ। कोविड के चलते चौ. चरणसिंह विवि का 55वां स्थापना दिवस सामान्य तरीके से मनाया गया। विवि परिसर स्थित महापुरुषों की प्रतिमाओं पर माल्यार्पण किया गया। हर साल होने वाला हवन कार्यक्रम इस बार नहीं किया गया। कुलपति प्रो. एनके तनेजा ने चौ. चरण सिंह की प्रतिमा पर माल्यार्पण किया। प्रतिकुलपति प्रो. वाई विमला, रजिस्ट्रार धीरेंद्र कुमार वर्मा, परीक्षा नियंत्रक डा. अश्वनी कुमार, चीफ वार्डन प्रो. पीके शर्मा, डीएसडब्लू प्रो. भूपेंद्र सिंह मौजूद रहे।

आज से नहीं खुलेगा कॉलेज

जेएनएन, मेरठ। मेरठ कॉलेज अब दो जुलाई से नहीं खुलेगा। कॉलेज खोलने की कार्यवाही अगले आदेश तक के लिए स्थगित कर दिया गया है। कॉलेज के प्राचार्य डा. युद सिंह ने बताया कि कॉलेज खुलने की सूचना वाट्सएप से दी जाएगी।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.