Move to Jagran APP

सीसीएसयू में अमृत महोत्सव से जुड़े कार्यक्रमों के होंगे आयोजन, जानिए आज के कार्यक्रम Meerut News

सोमवार की सुबह नौ बजे से ही शिक्षा से जुड़े कार्यक्रम की शुरुआत हो जाएगी। इस कड़ी में चौधरी चरण सिंह विवि के इतिहास विभाग में स्वतंत्रता के 75 वर्ष के उपलक्ष्य में 12 मार्च से पांच अप्रैल तक कार्यक्रम होगा।

By Himanshu DwivediEdited By: Published: Mon, 05 Apr 2021 09:00 AM (IST)Updated: Mon, 05 Apr 2021 09:00 AM (IST)
सीसीएसयू में अमृत महोत्सव से जुड़े कार्यक्रमों के होंगे आयोजन, जानिए आज के कार्यक्रम Meerut News
सीसीएसयू में आज अमृत महोत्‍सव के तहत कार्यक्रम ।

मेरठ, जेएनएन। सोमवार की सुबह नौ बजे से ही शिक्षा से जुड़े कार्यक्रम की शुरुआत हो जाएगी। इस कड़ी में चौधरी चरण सिंह विवि के इतिहास विभाग में स्वतंत्रता के 75 वर्ष के उपलक्ष्य में 12 मार्च से पांच अप्रैल यानी सोमवार तक संचालित 25 दिवसीय अमृत महोत्सव के तहत संपन्न प्रतियोगिताओं में पहला, दूसरा व तीसरा हासिल करने वाले को प्रमाण पत्र देने व भारतीय स्वतंत्रता संग्राम के पुनरावलोकन पर संगोष्ठी सुबह नौ बजे होना तय है। वहीं, चौधरी चरण ङ्क्षसह विवि के ललित कला विभाग में चित्रकला प्रदर्शनी का समापन दोपहर एक बजे से होगा।

loksabha election banner

गंगानगर सामुदायिक भवन में स्ट्रीट वेंडर्स की कार्यशाला

रोजगार को विकसित करने व अन्य सुविधाओं के अलावा अन्य जानकारी के लिए गंगानगर सामुदायिक भवन में स्ट्रीट वेंडर्स की कार्यशाला 10 बजे से आयोजित होगी। वहीं, जनसंख्या नियंत्रण कानून की मांग को लेकर ओडियन सिनेमा के पास से सुरभि परिवार का जंतर मंतर की ओर पदयात्रा सुबह नौ बजे से शुरू होगी। जो मेरठ से दिल्ली के बीच विभिन्न जागरूकता गतिविधि कर लोगों को इस विषय पर जागरूक करेंगे। उधर, होटल ब्राडवे गढ़ रोड फैशन और लाइफ स्टाइल प्रदर्शनी सुबह 11 बजे तय है।

जल संरक्षण को लेकर द ग्रोइंग पीपुल करेंगी जागरूक

जल व पर्यावरण सिर्फ मौजूदा पीढ़ी ही नहीं आने वाली पीढ़ी की विरासत है इसके लिए जरूरी है कि इसे सहेजा जाए। इस भाव से द ग्रोइंग पीपुल का विवेकानंद पार्क पल्लवपुरम में जल संरक्षण को लेकर कार्यक्रम सुबह 11 बजे से आयोजित करेगी। वहीं, व्हीलर क्लब में फिन बया पक्षी के संरक्षण पर परिचर्चा शाम 6.45 बजे तय है। उधर ही, भीम आर्मी के संस्थापक चंद्रशेखर की प्रेसवार्ता चौधरी चरण ङ्क्षसह विवि के गेट के सामने दोपहर 12 बजे से करेंगे। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.