Move to Jagran APP

CCSU Exam: सीसीएसयू में प्रोफेशनल कोर्स की परीक्षा 22 मार्च से, परीक्षा केंद्र की सूची जारी

चौधरी चरण सिंह विश्वविद्यालय और संबद्ध कालेजों में संचालित प्रोफेशनल कोर्स की परीक्षा 22 मार्च से शुरू हो रही है। विश्वविद्यालय ने परीक्षा केंद्र की सूची जारी कर दी है। अभ्यर्थी सीसीएसयू की वेबसाइट पर अपने केंद्र देख सकते हैं।

By Taruna TayalEdited By: Published: Tue, 16 Mar 2021 03:29 PM (IST)Updated: Tue, 16 Mar 2021 03:29 PM (IST)
CCSU Exam: सीसीएसयू में प्रोफेशनल कोर्स की परीक्षा 22 मार्च से, परीक्षा केंद्र की सूची जारी
सीसीएसयू में प्रोफेशनल कोर्स की परीक्षा 22 मार्च से।

मेरठ, जेएनएन। चौधरी चरण सिंह विश्वविद्यालय और संबद्ध कालेजों में संचालित प्रोफेशनल कोर्स की परीक्षा 22 मार्च से शुरू हो रही है। विश्वविद्यालय ने परीक्षा केंद्र की सूची जारी कर दी है। अभ्यर्थी सीसीएसयू की वेबसाइट पर अपने केंद्र देख सकते हैं। मेरठ और सहारनपुर मंडल में परीक्षा के लिए 56 केंद्र बनाए गए हैं। परीक्षा के सफल संचालन के लिए 13 नोडल केंद्र भी बनाए गए हैं। कोविड-19 को देखते हुए सुरक्षा के साथ परीक्षा कराने के लिए सभी केंद्रों को कहा गया है। उधर, विश्वविद्यालय की ट्रेडिशनल कोर्स की परीक्षा 26 मार्च से शुरू हो रही है।

loksabha election banner

बीएएमएस की परीक्षा जल्द

चौधरी चरण सिंह विवि से जुड़े कालेजों में बीएएमएस, एमडी, एमएस आयुर्वेद और बीयूएमएस सत्र 2019-20 की मुख्य परीक्षा शुरू होने वाली है। विश्वविद्यालय ने सभी कालेजों से इन कोर्स में प्रवेश लेने वाले छात्र-छात्रओं की सूची निदेशक आयुर्वेद से अनुमोदित कराकर शपथ पत्र के साथ विवि को उपलब्ध कराने के लिए कहा है।

एमबीए की परीक्षा 17 मार्च से

चौधरी चरण सिंह विवि ने एमबीए एचए थर्ड सेमेस्टर की परीक्षा का संशोधित कार्यक्रम जारी कर दिया है। सुबह दस से एक बजे तक पहली पाली में परीक्षा होगी। 17 मार्च से शुरू होकर यह परीक्षा छह अप्रैल तक चलेगी। एमबीए इंटीग्रेटेड कोर्स पांचवें सेमेस्टर की परीक्षा 26 मार्च से शुरू होकर 12 अप्रैल तक चलेगी। इंटीग्रेटेड एमबीए एचए थर्ड सेमेस्टर की परीक्षा 20 मार्च से 24 मार्च तक चलेगी। विवि ने परीक्षा कार्यक्रम वेबसाइट पर अपलोड कर दिया है।

एमए अंग्रेजी की परीक्षा दोबारा

चौधरी चरण सिंह विश्वविद्यालय की सत्र 2020-21 एमए अंग्रेजी विषय कोड जी 3012 न्यू पाठ्यक्रम की परीक्षा दोबारा होगी। यह परीक्षा 25 फरवरी को कराई गई थी, जिसमें प्रश्नपत्र आउट आफ सिलेबस आया था। विश्वविद्यालय ने उस दिन की परीक्षा को निरस्त कर दिया है। अब इस पेपर की परीक्षा 23 मार्च को है। परीक्षा दूसरी पाली में दोपहर तीन से छह बजे के बीच होगी। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.