मेरठ, जेएनएन। चौ. चरण सिंह विवि परिसर और संबद्ध कालेजों में संचालित परास्नातक कक्षाओं में प्रवेश के लिए शनिवार 25 सितंबर को आनलाइन पंजीकरण शुरू हो रहा है। इसमें एलएलबी तीन वर्र्षीय कोर्स के साथ अन्य सभी पीजी विषयों में प्रवेश के लिए पंजीकरण होंगे। शनिवार को विवि की वेबसाइट पर आनलाइन पंजीकरण के लिए लिंक जारी कर दिया जाएगा।

इसके साथ ही विवि ने स्पेशल बैक सेमेस्टर बैक पेपर को लेकर स्पष्ट किया है कि स्पेशल सेमेस्टर 2021 परीक्षा के लिए ऐसे छात्र किसी भी सम अथवा विषम सेमेस्टर की परीक्षा का फार्म भर सकते हैं जिनके सभी सेमेस्टर पूरे हो चुके हैं। इसके अलावा कोई छात्र यदि एक से अधिक सेमेस्टर में बैक पेपर देना चाहते हैं तो वह फार्म भर सकते हैं। हालांकि सेमेस्टर बैक यानी पूर्ण सेमेस्टर के लिए छात्र द्वारा एक ही परीक्षा फार्म भरा जाएगा।

---

अल्पसंख्यक कोटे में बीएड में प्रवेश को रजिस्ट्रेशन एक अक्टूबर से

शैक्षिक सत्र 2021-23 में संबद्ध कालेजों के बीएड द्विवर्षीय पाठ्यक्रम में अल्पसंख्यक कोटे में प्रवेश के लिए आनलाइन पंजीकरण एक अक्टूबर को शुरू होंगे। आनलाइन रजिस्ट्रेशन सीसीएसयू के एडमिशन पोर्टल पर होंगे। आनलाइन रजिस्ट्रेशन एक महीने यानी एक नवंबर तक चलेंगे। कालेजों की ओर से मेरिट सूची तैयार कर दो नवंबर को जारी किए जाएंगे। कालेजों में प्रवेश बंद करने और एडमिशन पोर्टल पर एडमिशन पुष्ट करने की अंतिम तिथि 12 नवंबर होगी। कालेजों को छात्रों के आवेदन फार्म 18 नवंबर तक विवि में जमा कराना है। निर्धारित तिथियों तक विवि को कालेजों से छात्रों की सूची नहीं मिलती है तो उसके बाद आवेदन स्वीकार नहीं किए जाएंगे।

बीकाम अंतिम वर्ष का परिणाम जारी

चौ. चरण सिंह विवि की ओर से बीकाम अंतिम वर्ष का परिणाम जारी कर दिया गया है। परिणाम करीब 93 फीसद रहा है। बीकाम अंतिम वर्ष में करीब 17 हजार परीक्षार्थी थे जिनमें से 15,810 परीक्षार्थी सफल हुए हैं।

Edited By: Jagran