मेरठ, जागरण संवाददाता। Special BEd मेरठ में चौधरी चरण सिंह विश्वविद्यालय से संबद्ध मेरठ इंस्टीट्यूट आफ स्पेशल एजुकेशन गंगानगर से स्पेशल बीएड करने के इच्छुक अभ्यर्थी गुरुवार से आफर लेटर डाउनलोड कर सकते हैं। गुरुवार को ही ओपन कटआफ जारी होगी।

सुबह 10 बजे से डाउनलोड कर सकेंगे लेटर

ओपन कटआफ देखने के बाद सत्र 2022-23 में प्रवेश के लिए पंजीकृत अभ्यर्थी छह अक्टूबर को सुबह 10 बजे से अपना आफर लेटर डाउनलोड कर छह से आठ अक्टूबर तक कालेज में जमा करा सकते हैं। आफर लेटर जमा कर विद्यार्थी अभ्यर्थी प्रति जरूर ले लें। छह से आठ अक्टूबर तक कालेज में जमा हुए आफर लेटर के आधार पर कालेज की ओर से रिक्त सीटों के सापेक्ष नौ अक्टूबर को वरीयता सूची जारी की जाएगी।

प्रवेश कंफर्म करने होंगे

जो छात्र वरीयता सूची में शामिल होंगे, वह 10-11 अक्टूबर को कालेज में प्रवेश करा सकेंगे। कालेज को भी 11 तक छात्रों के प्रवेश कंफर्म करने होंगे। स्पेशल बीएड करने वाले अभ्यर्थी सामान्य शिक्षण संस्थानों में भी पढ़ा सकते हैं। वहीं सामान्य बीएड करने वाले अभ्यर्थियों को विशेष बच्चों के स्कूलों में पढ़ाने की अनुमति नहीं मिलती है।

मेरठ से गुलधर तक बाइक रैली निकाली

मेरठ सिटी स्टेशन से नार्दन रेलवे मेंस यूनियन मेरठ शाखा के कर्मचारी कार्यकर्ताओं ने बुधवार को आवाहन पर बाइक रैली निकाली। आपके द्वार कार्यक्रम के तहत कर्मचारी नेता स्टेशनों पर संपर्क कर कर्मचारियों को निजीकरण और निगमीकरण को लेकर जागरूक कर रहे हैं।

इन स्‍टेशनों पर पहुंची

शाखा अध्यक्ष विजय कान्त शर्मा और सचिव सुभाष शर्मा के निर्देशन में रैली मोहिउद्ददीनपुर, मोदीनगर, मुरादनगर और गुलधर स्टेशन पहुंची। स्टेशनों पर तैनात स्टाफ और मार्ग में पड़ने वाले गेटमैनों से उनकी समस्याओं की जानकारी ली। कर्मचारियों ने रेलवे कालोनी में साफ सफाई, पदोन्नति, चिकित्सा सुविधा, महिला शौचालय, चेंजिंग रूम नहीं होने जैसी समस्याएं बताई।

तीन अक्‍टूबर को शुरू हुई थी यात्रा

यह यात्रा तीन अक्टूबर को सहारनपुर टपरी से आरंभ हुई थी। आठ को पुरानी दिल्ली स्टेशन पर विशाल सभा के बाद इसका समापन होगा। सहायक मंडल मंत्री नरदेव, सुदेश, इकबाल, राजीव, अनुज त्यागी, कृष्ण गोपाल जिंदल मौजूद रहे। 

Edited By: PREM DUTT BHATT

जागरण फॉलो करें और रहे हर खबर से अपडेट