Move to Jagran APP

CCSU Meerut News: स्पेशल बैक परीक्षा फार्म भरने का छात्रों के पास पांच तक मौका, पहली मेरिट में प्रवेश कल तक

CCSU Meerut News सीसीएसयू में स्नातक और स्नातकोत्तर के जिन छात्र-छात्राओं की पिछली परीक्षाओं में बैक आई है वह परीक्षा फार्म भर सकते हैं। इसमें वह छात्र भी आनलाइन फार्म भर सकते हैं जो परीक्षा नहीं दे सके थे। बैक परीक्षा में छात्र कर रहे दो दिन बढ़ाने की मांग।

By Prem Dutt BhattEdited By: Published: Sun, 03 Oct 2021 07:43 AM (IST)Updated: Sun, 03 Oct 2021 07:43 AM (IST)
CCSU Meerut News: स्पेशल बैक परीक्षा फार्म भरने का छात्रों के पास पांच तक मौका, पहली मेरिट में प्रवेश कल तक
सीसीएसयू में स्पेशल बैक परीक्षा के फार्म भरने की आखिरी तारीख 5 अक्टूबर है।

मेरठ, जागरण संवाददाता। CCSU Meerut News मेरठ में चौधरी चरण सिंह विवि से संबद्ध कालेजों व परिसर में ट्रेडिशनल व प्रोफेशनल कोर्स के स्पेशल बैक परीक्षा के फार्म भरने की अंतिम तिथि पांच अक्टूबर है। स्नातक और स्नातकोत्तर के जिन छात्र-छात्राओं की पिछली परीक्षाओं में बैक आई है वह परीक्षा फार्म भर सकते हैं। इसमें वह छात्र भी आनलाइन फार्म भर सकते हैं जो परीक्षा नहीं दे सके थे। इनके अलावा वार्षिक परीक्षा देने वाले वह छात्र-छात्राएं जो अपने रिजल्ट से संतुष्ट नहीं हैं, वह एक्स और बैक के जरिए स्पेशल बैक परीक्षा फार्म भर सकते हैं।

loksabha election banner

ऐसे समझें

सीसीएसयू की ओर से 16 अक्टूबर से स्पेशल बैक परीक्षा कराने की तैयारी है। विवि के अनुसार सेमेस्टर और वार्षिक प्रणाली में अब तक हुई परीक्षाओं में जिन छात्रों की बैक या एक्स है या वह पेपर नहीं दे सके थे, वह सभी छात्र स्पेशल बैक परीक्षा में शामिल हो सकते हैं। वार्षिक परीक्षा परिणाम से असंतुष्ट छात्र भी इस परीक्षा में शामिल हो सकते हैं।

10 हजार फार्म भी नहीं भरे

विवि की ओर से हर साल दिसंबर में होने वाली बैक परीक्षाओं से पहले स्पेशल बैक में बैठने का मौका देना चाहता है जिससे छात्र-छात्राएं समय से अपनी डिग्री पूरी कर सकें। हालांकि स्पेशल बैक में अब तक 10 हजार फार्म भी नहीं भरे गए हैं। इसका एक कारण स्नातकोत्तर में प्राइवेट छात्रों का रिजल्ट न आना और एलएलबी के रिजल्ट लंबित होने से भी छात्र स्पेशल बैक के परीक्षा फार्म नहीं भर पा रहे हैं।

पहली मेरिट में कल तक प्रवेश, पांच को दूसरी मेरिट संभव

मेरठ : चौ. चरण सिंह विवि परिसर और संबद्ध कालेजों में स्नातक प्रथम वर्ष के लिए जारी पहली मेरिट में प्रवेश सोमवार तक चलेंगे। विवि की ओर से पांच अक्टूबर की रात तक दूसरी मेरिट भी जारी की जा सकती है। हालांकि छात्र-छात्राओं की मांग है कि पहली मेरिट में प्रवेश के लिए दो दिन का अतिरिक्त समय मिलना चाहिए। ऐसा इसलिए क्योंकि बीच में शनिवार और रविवार को छुट्टी होने से प्रवेश नहीं हो सके। शनिवार को कुल 2071 एडमिशन विवि के पोर्टल पर कंफर्म किए गए। पहली मेरिट में अब तक 37,268 प्रवेश हो चुके हैं।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.