Move to Jagran APP

CCSU Meerut News: सीसीएसयू में बीपीएड, एमपीएड और बीपीईएस की शारीरिक दक्षता परीक्षण 13 अक्‍टूबर से

CCSU Meerut News सीसीएसयू मेरठ ने बीपीएड एमपीएड और बीपीईएस पाठ्यक्रमों में सत्र 2022-23 में प्रवेश के लिए शारीरिक दक्षता परीक्षण और आउंसिलिंग की तिथियां जारी कर दी गई हैं। बता दें कि बीपीएड का टेस्ट 13 से 18 अक्टूबर तक चलेगा।

By JagranEdited By: PREM DUTT BHATTPublished: Wed, 28 Sep 2022 08:30 AM (IST)Updated: Wed, 28 Sep 2022 08:30 AM (IST)
CCSU Meerut News: सीसीएसयू में बीपीएड, एमपीएड और बीपीईएस की शारीरिक दक्षता परीक्षण 13 अक्‍टूबर से
Meerut News सीसीएसयू में शारीरिक दक्षता परीक्षण और आउंसिलिंग की तिथियां जारी कर दी गई हैं।

मेरठ, जागरण संवाददाता। CCSU Meerut News मेरठ में चौधरी चरण सिंह विश्वविद्यालय परिसर और संबद्ध कालेजों में संचालित बीपीएड, एमपीएड और बीपीईएस पाठ्यक्रमों में सत्र 2022-23 में प्रवेश के लिए शारीरिक दक्षता परीक्षण और आउंसिलिंग की तिथियां जारी कर दी गई हैं। बीपीएड में सर्वाधिक अभ्यर्थी पंजीकृत हैं। बीपीएड का टेस्ट 13 से 18 अक्टूबर तक चलेगा।

loksabha election banner

19-20 अक्टूबर को फिजिकल फिटनेस टेस्ट

हर दिन अधिकतम 300 अभ्यर्थियों को फिजिकल फिटनेस टेस्ट में शामिल किया जाएगा। वहीं एमपीएड के लिए 19-20 अक्टूबर को फिजिकल फिटनेस टेस्ट होगा। वहीं बीपीईएस, बीपीएड और एमपीएड के छूटे खिलाड़ियों का फिजिकल टेस्ट 21-22 अक्टूबर को होगा। दोनों ही दिन फिजिकल फिटनेस टेस्ट का आयोजन विश्वविद्यालय परिसर के खेल मैदान में होगा।

कागजात साथ लेकर आएं

टेस्‍ट और काउंसिलिंग दो पालियों में होगी। प्रथम पाली में सुबह आठ बजे से दोपहर 12 बजे तक और दूसरी पाली में दोपहर एक बजे से शाम पांच बजे तक चलेगा। शारीरिक दक्षता परीक्षण में अभ्यर्थियों को स्पोर्ट्स किट में आना है। मेडिकल फिटनेस सर्टिफिकेट लाना अनिवार्य है। इसके अलावा अभ्यर्थी अपने अन्य कागजात भी साथ लेकर पहुंचें।

फ्रेंच और रशियन परीक्षा 29 को

चौधरी चरण सिंह विश्वविद्यालय परिसर में संचालित फ्रेंच और रशियन भाषा कोर्स के तृतीय सेमेस्टर 2021-22 की परीक्षा 29 सितंबर को होगी। परीक्षा तीसरी पाली में दोपहर तीन बजे से शाम छह बजे तक होगी। एक ही दिन में पांच विषय कोड की परीक्षा होगी जिसमें सभी पंजीकृत अभ्यर्थियों को शामिल होना है।

राष्ट्रीय सेवा योजना की प्री-आरडी परेड शिविर 10 को

राष्ट्रीय सेवा योजना के उत्तर प्रदेश और उत्तराखंड के स्वयंसेवकों के लिए प्री-आरडी परेड शिविर का आयोजन इस वर्ष राष्ट्रीय सेवा योजना क्षेत्रीय निदेशालय भोपाल की ओर से आयोजित किया जाएगा। इस बाबत चौधरी चरण सिंह विश्वविद्यालय की ओर से स्वयं सेवकों के चयन के लिए 10 अक्टूबर को विश्वविद्यालय परिसर में शिविर आयोजित की जा रही है।

सुबह साढ़े 10 बजे से

स्वयं सेवकों का चयन उनके ड्रिल या मार्च पास्ट और सांस्कृतिक कार्यक्रमों के आधार पर होगा। इस शिविर में किसी भी संस्थान से एक छात्र-छात्रा या एक छात्र या एक छात्र को शामिल होना है। कालेजों को आठ अक्टूबर तक प्रतिभागियों की संख्या विश्वविद्यालय को अनिवार्य रूप से मुहैया करानी है। यह शिविर 10 अक्टूबर को विश्वविद्यालय खेल मैदान पर सुबह साढ़े 10 बजे से शुरू होगा।

चुनौती मूल्यांकन में बढ़े दाे-तीन गुना अंक

मेरठ : चौधरी चरण सिंह विश्वविद्यालय के चुनौती मूल्यांकन में मेडिकल के अभ्यर्थियों के चुनौती मूल्यांकन में दो व तीन गुना अंक बढ़े हैं। मंगलवार को भी विश्वविद्यालय की ओर से चुनौती मूल्यांकन के 50 आवेदनों का परिणाम जारी किया गया है। सभी परिणाम बीएएमएस के विभिन्न सेमेस्टर के परिणाम हैं। इसमें अभ्यर्थियों के 11 के 33, 19 के 30, 18 के 40, 21 के 40, 22 के 51, 28 के 50 अंक तक बढ़े हैं। वहीं कुछ छात्रों के अंक कम भी हुए हैं। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.