मेरठ, जागरण संवाददाता। चौधरी चरण सिंह विश्वविद्यालय और संबद्ध कालेजों में संचालित विषम सेमेस्टर की परीक्षा एक फरवरी से शुरू हो सकती है। परीक्षा जल्द खत्म करने के लिए विश्वविद्यालय की ओर से तीन पालियों में परीक्षा कराई जाएगी। बुधवार को परीक्षा का कार्यक्रम जारी किया जा सकता है। मेरठ में पहले चरण में विधानसभा का चुनाव है। इसे देखते हुए सात फरवरी से 16 फरवरी के बीच में कोई भी पेपर नहीं रखा जाएगा। एक फरवरी से शुरू में थर्ड सेमेस्टर से आगे के पेपर होंगे।

राष्ट्रीय शिक्षा नीति के तहत संचालित बीए, बीएससी, बीकाम प्रथम सेमेस्टर के परीक्षा फार्म फरवरी के पहले सप्ताह से भरे जाएंगे। वहीं प्राइवेट के परीक्षा फार्म भी फरवरी से भरने शुरू होंगे। विवि की ओर से परीक्षार्थियों को परीक्षा की तैयारी करने के लिए कहा है। ताकि परीक्षा शुरू होने के बाद उन्हें किसी भी तरह की समस्या न रहे। कोविड को देखते हुए परीक्षा केंद्रों की संख्या भी बढ़ाई जाएगी।

मौखिक व प्रयोगात्मक परीक्षा भी स्थगित

चौधरी चरण सिंह विश्वविद्यालय और संबद्ध कालेजों में संचालित परंपरागत पाठ्यक्रमों की विशेष लिखित परीक्षा हो चुकी है। उनकी प्रयोगात्मक और मौखिक परीक्षा भी कोविड संक्रमण को देखते हुए स्थगित कर दी गई है। पहले यह परीक्ष एक जनवरी से 15 जनवरी 2022 तक होने वाली थी। अब इसकी परीक्षा की तिथि दोबारा से जारी की जाएगी। मौखिक और लिखित परीक्षा के लिए पहले मेरठ कालेज, डीएन कालेज, आरजी कालेज, शिवनाथ सिंह शाडिल्य पीजी कालेज माछरा को केंद्र बनाया गया गया था।

 

Edited By: Taruna Tayal