सहारनपुर, जेएनएन। सीबीएसई 12वीं के परीक्षाफल में सहारनपुर के मेधावियों ने अपनी मेधा का डंका बजवा दिया है। दिल्ली पब्लिक स्कूल के वत्सल बिंदल ने कॉमर्स स्ट्रीम से 99.8 प्रतिशत अंक हासिल कर देहरादून रीजन टॉप करते हुये जिले में पहला स्थान प्राप्त किया। कॉमर्स स्ट्रीम से 99.4 प्रतिशत अंक लेकर सेंट मैरीज एकेडमी के आदित्य माहेश्वरी ने देहरादून रीजन में तीसरा व जिले में द्वितीय स्थान प्राप्त किया। सेंट मैरीज एकेडमी के वंश सैनी और रेनबो स्कूल के वेदांश त्यागी ने 99.2 प्रतिशत अंक के साथ देहरादून रीजन में चौथा व जिले में तृतीय स्थान हासिल किया। एसआर डीएवी पब्लिक स्कूल की अंशिका सैनी ने देहरादून रीजन में आठवां व जिले में चौथा स्थान प्राप्त किया है।

ये होनहार भी चमके

सोमवार की दोपहर सीबीएसई द्वारा 12वीं का रिजल्ट घोषित करने की जानकारी स्कूलों, छात्रों और अभिभावकों को मिली। दिल्ली पब्लिक स्कूल के वत्सल बिंदल ने कॉमर्स स्ट्रीम से सर्वाधिक अंक हासिल कर जिले में टॉप स्थान हासिल किया। वत्सल ने अकाउंट, इकोनामिक्स, बिजनेस स्टडी व अंग्रेजी में 100-100, तथा मैथ में 99 प्रतिशत अंक हासिल किए। वत्सल ने 10वीं में भी 99 प्रतिशत अंक लेकर जिला टॉप किया था। सेंट मैरीज एकेडमी के आदित्य माहेश्वरी ने कामर्स ग्रुप से 99.4 प्रतिशत अंक लेकर द्वितीय स्थान हासिल किया। तृतीय स्थान पर सेंट मैरीज एकेडमी के साइंस स्टूडेंट वंश सैनी तथा साइंस स्ट्रीम से ही रेनबो स्कूल के वेदांश त्यागी ने 99.2 प्रतिशत अंक लेकर तृतीय स्थान हासिल किया।

एसआर डीएवी पब्लिक स्कूल की अंशिका सैनी ने साइंस स्ट्रीम से 98.4 प्रतिशत अंक हासिल कर देहरादून रीजन में आठवां, जिले में चौथा व साइंस वर्ग में तीसरा स्थान प्राप्त किया। दिल्ली पब्लिक स्कूल की प्रधानाचार्या सुरेखा सिंह, सेंट मैरीज एकेडमी के प्रधानाचार्य फादर थारसिस, डीएवी पब्लिक स्कूल के प्रधानाचार्य अजय कुमार शर्मा, दून वैली की प्रधानाचार्या सीमा सिंह, रेनबों स्कूल की प्रधानाचार्या डा.किरण पेशीन ने मेधावियों को जिले में नाम रोशन करने पर बधाई दी है। 

शॉर्ट मे जानें सभी बड़ी खबरें और पायें ई-पेपर,ऑडियो न्यूज़,और अन्य सर्विस, डाउनलोड जागरण ऐप

budget2021