Move to Jagran APP

CBSE Exam: आज से होगी सीबीएसई कंपार्टमेंट की परीक्षा, जाने मेरठ में इन सात केंद्रों के नाम

सीबीएसई की 10वीं व 12वीं की कंपार्टमेंट परीक्षा मंगलवार से शुरू हो रही है। परीक्षा सुबह की पाली में 1030 बजे शुरू होगी। जिले में कंपार्टमेंट परीक्षा के लिए सात केंद्र बनाए गए हैं। जिले में कुल 2724 कंपार्टमेंट परीक्षार्थी हैं।

By Prem BhattEdited By: Published: Mon, 21 Sep 2020 07:10 PM (IST)Updated: Mon, 21 Sep 2020 07:10 PM (IST)
CBSE Exam: आज से होगी सीबीएसई कंपार्टमेंट की परीक्षा, जाने मेरठ में इन सात केंद्रों के नाम
कोरोना काल से पहले परीक्षा देते छात्रों की फाइल फोटो।

मेरठ, जेएनएन। सीबीएसई की 10वीं व 12वीं की कंपार्टमेंट परीक्षा मंगलवार से शुरू हो रही है। परीक्षा सुबह की पाली में 10:30 बजे शुरू होगी। जिले में कंपार्टमेंट परीक्षा के लिए सात केंद्र बनाए गए हैं। जिले में कुल 2,724 कंपार्टमेंट परीक्षार्थी हैं। इनमें 10वीं के 1,420 और 12वीं के 1,304 परीक्षार्थी हैं। परीक्षा केंद्र पर छात्रों को समय से पहले पहुंचना होगा। सभी परीक्षार्थी मास्क, ग्लव्ज पहनकर और सैनिटाइजर लेकर आएंगे। शारीरिक दूरी का पालन करते हुए स्कूल गेट में प्रवेश लेंगे। सोमवार को सिटी कोआर्डिनेटर सुधांशु शेखर ने परीक्षा केंद्र प्रभारियों संग बैठक की और सुरक्षा संबंधी दिशा-निर्देश दिए।

loksabha election banner

एक कक्ष में एक बार ही परीक्षा

एक परीक्षार्थी अधिकतम दो परीक्षा में ही शामिल होंगे। अधिकतर छात्रों को एक बार ही केंद्र पर आना है। संक्रमण के दौर में छात्रों की सुरक्षा के लिए एक कक्ष में केवल 12 परीक्षार्थी बैठेंगे। पहले दिन जिस कक्ष में छात्र बैठेंगे उसमें दूसरे दिन छात्रों को नहीं बिठाया जाएगा। इसी तरह पहले दिन जो शिक्षक कक्ष निरीक्षक की भूमिका में रहेंगे उन्हें दूसरे दिन निरीक्षक नहीं बनाया जाएगा। जहां दो दरवाजे हैं वहां दोनों जगह से होगी छात्रों का प्रवेश होगा।

आज इन विषयों की होगी परीक्षा

मंगलवार को कक्षा 12वीं में उर्दू, हिस्ट्री, पॉलिटिकल साइंस, इकोनोमिक्स, साइकोलॉजी, मैथमेटिक्स, फिजिक्स, बायोलॉजी, फिजिकल एजुकेशन, एकाउंटेंसी, एंट्रेप्रेन्योरशिप, लीगल स्टडीज, एनसीसी आदि की परीक्षा होगी। वहीं 10वीं में सामाजिक विज्ञान का पेपर होगा।

इन केंद्रों पर होगी परीक्षा

-केएल इंटरनेशनल स्कूल, जागृति विहार

-दीवान पब्लिक स्कूल, कैंट

-मेरठ पब्लिक स्कूल मेन विंग, कैंट

-दिल्ली पब्लिक स्कूल, बागपत रोड

-दयावती मोदी एकेडमी, मोदीपुरम

-सीजेडीएवी सेंटेनरी पब्लिक स्कूल, शास्त्रीनगर

-स्प्रिंग डेल्स स्कूल, बुढ़ाना गेट 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.