Move to Jagran APP

CAA Protest : जुमे की नमाज को लेकर सतर्कता, चप्पे-चप्पे पर पुलिस तैनात, नहीं खुला सोतीगंज बाजार Meerut News

नागरिकता संशोधन कानून के खिलाफ देश-प्रदेश के विभिन्न शहरों में हो रही हिंसा को देखते हुए मेरठ में चाक-चौबंद व्यवस्था की गई है। सुबह से ही अफसरों ने सड़कों पर उतरकर सुरक्षा को परखा।

By Prem BhattEdited By: Published: Fri, 20 Dec 2019 12:11 PM (IST)Updated: Fri, 20 Dec 2019 12:11 PM (IST)
CAA Protest : जुमे की नमाज को लेकर सतर्कता, चप्पे-चप्पे पर पुलिस तैनात, नहीं खुला सोतीगंज बाजार Meerut News
CAA Protest : जुमे की नमाज को लेकर सतर्कता, चप्पे-चप्पे पर पुलिस तैनात, नहीं खुला सोतीगंज बाजार Meerut News

मेरठ, जेएनएन। CAA Protest नागरिकता संशोधन कानून के खिलाफ देश-प्रदेश के विभिन्न शहरों में हो रही हिंसा को देखते हुए मेरठ में चाक-चौबंद व्यवस्था की गई है। शुक्रवार की सुबह से ही मिश्रित आबादी वाले इलाकों में भारी पुलिस बल तैनात कर दी गई है। एडीजी, डीएम और कप्‍तान खुद सड़क पर उतरकर सुरक्षा व्‍यवस्‍था का जायजा लेते नजर आए।

loksabha election banner

सोतीगंज बाजार में बंदी

रोडवेज और मछेरान में सदर थाना की पुलिस ने निगरानी रखी। इसी तरह हापुड़ अड्डा, बेगमपुल, भूमिया का पुल समेत दर्जनभर से अधिक इलाकों में पुलिस का जत्था मौजूद रहा। सबसे आश्चर्य का विषय रही सोतीगंज बाजार की बंदी। वाहनों के अवैध कटान के लिए पहचाने जाने वाला सोतीगंज बाजार आमतौर पर सुबह ही खुल जाता है लेकिन शुक्रवार दोपहर 12 बजे तक यहां सन्नाटा पसरा हुआ था। कुछ ऐसी ही तस्वीर मछेरान की भी रही।

जुमे की नमाज को लेकर सतर्कता

जुमे की नमाज को देखते हुए अतिरिक्त पुलिस बलों को धार्मिक स्थलों के आसपास तैनात किया गया है। पुलिस-प्रशासन का कहना है कि जुमे की नमाज को लेकर सतर्कता बरती जा रही है। नमाजी अपनी नमाज अदा कर सकुशल लौटें इसकी खातिर पर्याप्त व्यवस्था की गई है। बता दें कि बीती शाम से ही जिले में इंटरनेट सेवा बंद कर दी गई है। फिलहाल इसे शाम पांच बजे तक बंद रखा गया है। समय-सीमा बढ़ाई भी जा सकती है। जिले के शिक्षण संस्थान पहले ही बंद करा दिए गए थे।

यह है सुरक्षा का खाका

सुरक्षा के लिहाज से शहर को छह और देहात को पांच जोन में बांटकर सुबह आठ बजे से ड्यूटी की तैनाती कर दी गई। दो कंपनी आरएफ और एक पीएसी भी गश्त पर है। इसके साथ ही सबसे ज्यादा संवेदनशील ऐसे मोहल्ले और गांव रखे गए हैं, उनकी खुफिया जानकारी जुटाई जा रही है। एलआइयू की 20 टीमें बनाकर इनपुट के लिए लगाया गया।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.