Move to Jagran APP

परतापुर तिराहे से रोडवेज बसों को नहीं मिलेगी शहर में एंट्री

दिल्ली रोड पर जाम को देखते हुए रोडवेज परिवहन निगम और ट्रैफिक पुलिस ने नया प्लान बनाया है। 27 सितंबर से रोडवेज बसों को परतापुर तिराहे से शहर में एंट्री नहीं दी जाएगी।

By Ashu SinghEdited By: Published: Wed, 26 Sep 2018 03:15 PM (IST)Updated: Wed, 26 Sep 2018 03:15 PM (IST)
परतापुर तिराहे से रोडवेज बसों को नहीं मिलेगी शहर में एंट्री
परतापुर तिराहे से रोडवेज बसों को नहीं मिलेगी शहर में एंट्री

मेरठ (जेएनएन)। दिल्ली रोड पर जाम को देखते हुए रोडवेज परिवहन निगम और ट्रैफिक पुलिस ने नया प्लान बनाया है। 27 सितंबर से रोडवेज बसों को परतापुर तिराहे से शहर में एंट्री नहीं दी जाएगी। रोहटा रोड और कंकरखेड़ा फ्लाईओवर के नीचे से वह कैंट होते हुए भैंसाली बस डिपो तक भेजी जाएगी।

loksabha election banner

रोडवेज बस जाम का कारण

दिल्ली रोड पर रिठानी, शॉपरिक्स मॉल, टीपीनगर कट, मेट्रो प्लाजा, रेलवे रोड चौराहा, केसरगंज आदि स्थानों पर आए दिन भीषण जाम रहता है। केसरगंज में मार्ग संकरा होने के कारण स्थिति सबसे ज्यादा खराब रहती है। ट्रैफिक पुलिस का मानना है कि रोडवेज बसों के कारण दिल्ली रोड पर जाम रहता है। ट्रैफिक पुलिस ने आरएम नीरज सक्सेना से वार्ता की और निर्णय किया गया कि दिल्ली रोड से बसों का डायवर्जन किया जाए।

यह रहेगा रूट

परतापुर तिराहे से सुबह सात से रात नौ बजे तक शहर में एंट्री नहीं दी जाएगी। दिल्ली की ओर से आने वाली बसों को परतापुर तिराहे पर रोक दिया जाएगा। उन्हें रोहटा रोड फ्लाईओवर से होते हुए कैंट से भूसा मंडी होते हुए भैंसाली डिपो तक भेजा जाएगा। यदि किसी को कंकरखेड़ा की ओर से जाना है तो वह कंकरखेड़ा फ्लाईओवर के नीचे से कैंट, जीरो माइल होते हुए भैंसाली डिपो तक जाया जा सकता है। हालांकि, भैंसाली डिपो से गाजियाबाद, दिल्ली व नोएडा की ओर जाने वाली बस पहले की तरह अपने रूट से ही गुजरेंगीं।

कल से पीएल शर्मा और जैन मंदिर रोड भी होंगे वन-वे

घंटाघर रोड के बाद अब यातायात पुलिस पीएल शर्मा मार्ग और रेलवे रोड स्थित जैन मंदिर तिराहे को भी वन-वे करने जा रही है। गुरुवार यानी कल से व्यवस्था प्रभावी रूप से लागू कर दी जाएगी। यदि कोई नियम तोड़ता पाया गया तो उसका चालान किया जाएगा। पीएल शर्मा मार्ग पर भी अक्सर जाम लगा रहता है। सुबह 10 बजे से रात लगभग नौ बजे तक स्थिति विकट रहती है। एसपी ट्रैफिक संजीव कुमार बाजपेयी ने बताया कि पीएल शर्मा रोड पर कचहरी पुल की ओर से वाहनों को प्रवेश दिया जाएगा। बेगमपुल की ओर से प्रवेश प्रतिबंधित रहेगा। इसी तरह रेलवे रोड पर जैन मंदिर से ईदगाह की ओर जाने वाले मार्ग को वन-वे किया जाएगा। यदि किसी को जाना है तो वह रेलवे रोड से होकर गुजरे। अगले चरण में छिपी टैंक से लायल बुक डिपो की ओर से एंट्री बंद रहेगी। वहां से सिर्फ बाहर निकल सकेंगे। शिव चौक की ओर से एंट्री दी जाएगी। बहुत जल्द यहां भी वन-वे कर दिया जाएगा। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.