मेरठ, जेएनएन। रिटायर्ड कर्नल के बेटे ने दोस्त के साथ मिलकर कंकरखेड़ा के शोभापुर स्थित पेट्रोल पंप पर दबंगई दिखाई। पहले पंप से खुद तेल कार में भरा। सेल्समैन के विरोध करने पर मारपीट हो गई। पुलिस कार सवार दोनों लोगों को उठाकर थाने ले गई, जहां से दोनों को छोड़ दिया गया। थाने से ही कार लेकर रिटायर्ड कर्नल का बेटा पेट्रोल पंप पर पहुंचा। वहां पर एक सेल्समैन को कार से कुचल दिया। जबकि अन्य के ऊपर कार चढ़ाने की कोशिश की। मामला लखनऊ तक गूंजा तो कप्तान और एसपी सिटी मौके पर पहुंचे। उसके बाद लूट और जानलेवा हमले का मुकदमा दर्ज कर दोनों को पकड़ लिया गया।

कंकरखेड़ा के शोभापुर स्थित शिव फिलिग सेंटर के मालिक टीपीनगर में रहने वाले धनेंद्र जैन हैं। धनेंद्र जैन के मुताबिक, रात को करीब दस बजे उनके पेट्रोल पंप पर काले की ब्रेजा में सवार दो युवक पहुंचे। उन्होंने बिना सेल्समैन के ही पंप से नोजल उठाकर कार की टंकी में डीजल भर लिया। सेल्समैन के विरोध करने पर मारपीट को उतारू हो गए। सभी सेल्समैन और गार्ड ने एकत्र होकर दोनों को पकड़कर पुलिस को सौंप दिया। दोनों की पहचान उत्कर्ष यादव पुत्र उदय सिंह यादव निवासी वीआई लाइन लालकुर्ती और रोहन जैन पुत्र विजय पाल सरस्वती लोक ब्रह्मपुरी हैं। उत्कर्ष आस्ट्रेलिया में रहता हैं, उसके पिता रिटायर्ड कर्नल हैं, जो फिलहाल बिल्डर का काम देख रहे हैं। आरोप है कि कुछ ही देर में पुलिस ने दोनों को छोड़ दिया। उसके बाद उत्कर्ष कार में सवार होकर सीधा थाने से पेट्रोल पंप पर पहुंचा, जहां पर कर्मचारी विजय कुमार के ऊपर कार को चढ़ा दिया। उसके बाद बाकी सेल्समैन के ऊपर गाड़ी चढ़ाने का प्रयास किया। एक मशीन भी तोड़ डाली। सेल्समैन ने केबिन में घुसकर जान बचाई। धनेंद्र जैन ने मामले की जानकारी लखनऊ दी। उसके बाद एडीजी राजीव सभरवाल को कॉल आई, उसके बाद पुलिस सक्रिय हुई। खुद कप्तान और एसपी सिटी मौके पर पहुंचे। पंप स्वामी की तहरीर पर लूट और जानलेवा हमले का मुकदमा दर्ज कर लिया है।

थाने से छोड़ा पर कार्रवाई नहीं : पंप के सेल्समैन ने आरोपितों को पकड़कर पुलिस को सौंपा। पुलिस ने दोनों को थाने से छोड़ दिया। उसके बाद उन्होंने वारदात को अंजाम दिया। उसके बावजूद भी पुलिस पर कोई कार्रवाई तक नहीं की गई। एसएसपी अजय साहनी का कहना है कि रिटायर्ड कर्नल के बेटे ने सेल्समैन पर गाड़ी चढ़ाई है। गाडी में तेल भरवाने के बारे में ऑनलाइन पेमेंट देने की बात कही जा रही है। फिलहाल लूट और जानलेवा हमले में मुकदमा दर्ज कर दोनों आरोपितों को गिरफ्तार कर लिया है।

वीडियो ने लखनऊ तक मचाई हलचल : पेट्रोल पंप पर सेल्समैन के ऊपर कार चढ़ाने और खुद तेल भरने की वीडियो ने लखनऊ तक हलचल मचा दी। मामला एडीजी कानून व्यवस्था तथा प्रमुख सचिव तक पहुंच गया। उसके बाद पुलिस कार्रवाई के लिए हरकत में आ गई।

Posted By: Jagran

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस