Move to Jagran APP

बुलंदशहर में बैंक से लूट करने वाले तीनों बदमाशों को पुलिस ने 36 घंटे के भीतर दबोचा, रुपये बरामद

Bulandshahr bank robbery बुलंदशहर के स्‍याना में शनिवार की शाम को उज्जीवन फाइनेंस बैंक से पांच मिनट के भीतर 13.23 लाख रुपये लूटकर फरार हुए तीनों बदमाशों को पुलिस ने धर दबोचा है। इसके पास से 11.73 लाख रुपये की नकदी मिली है। असलाह भी बरामद हुआ है।

By Prem Dutt BhattEdited By: Published: Mon, 04 Apr 2022 09:00 AM (IST)Updated: Mon, 04 Apr 2022 10:01 AM (IST)
बुलंदशहर में बैंक से लूट करने वाले तीनों बदमाशों को पुलिस ने 36 घंटे के भीतर दबोचा, रुपये बरामद
Bulandshahr bank robbery बुलंदशहर में बैंक लूटने वाले तीन बदमाशों को पुलिस ने पकड़ लिया है।

बुलंदशहर, जागरण संवाददाता। Bulandshahr bank robbery बुलंदशहर पुलिस को रविवार की देर रात बड़ी सफलता मिली है। स्वाट टीम व स्याना पुलिस ने स्याना बैंक में लूटपाट करने वाले नकाबपोश हथियारबंद तीनों बदमाशों को मुठभेड़ के बाद दबोच लिया है। पुलिस ने बदमाशों से लूटी गई रकम व अवैध असलहा तथा बाइक बरामद की है। इसे पुलिस की बड़ी सफलता माना जा रहा है। इस प्रकार पुलिस की टीम ने महज 36 घंटों के भीतर ही बदमाशों को धर दबोचा है।

loksabha election banner

चेकिंग के दौरान पकड़ा बदमाशों को

एसएसपी संतोष कुमार सिंह ने बताया कि स्वाट टीम व स्याना पुलिस स्याना कोतवाली की चिंगरावठी चौकी के समीप रविवार की रात वाहनों की चेकिंग कर रही थी। स्याना की तरफ से बाइक सवार तीन लोग आते हुए दिखाई दिए। बाइक को रोकने का इशारा करने पर बाइक सवार बाइक को बाहर की तरफ मुड़कर दौड़ाने लगे। पुलिस ने चारों तरफ से घेराबंदी कर बदमाशों को घेर लिया। बदमाश होने चारों तरफ से अपने आप को घिरा देख पुलिस टीम पर फायरिंग कर दी।

यह है बदमाशों की पहचान

पुलिस पुलिस द्वारा आत्म रक्षार्थ फायरिंग करने पर बाइक सवार तीनों बदमाश गोली लगने से घायल हो गए। बदमाशों की पहचान रवि चौधरी पुत्र विकास निवासी खादमोहन नगर थाना स्याना व चिराग अहलावत पुत्र मनेन्द्र निवासी बड्डा वाजिदपुर थाना स्याना तथा सागर त्यागी पुत्र मुकेश त्यागी निवासी थलइनायतपुर थाना स्याना के रूप में हुई। घायल बदमाशों ने पूछताछ में बताया कि स्याना बैंक से 132350 रुपये की लूट की थी। पुलिस ने बदमाशों से लूटी गई रकम में से 1173500 रुपये की धनराशि घटना में प्रयोग किए गए तीन बैग व एक पिस्टल समेत अवैध असलहा तथा बाइक बरामद की है। पुलिस ने घायलों को उपचार के लिए सीएससी में भर्ती कराया है। लूटी गई रकम में से बदमाश रवि ने रविवार को 1.5 लाख रुपये की धनराशि अपने भाई को दे दी थी। पुलिस बदमाश के भाई से 1.5 लाख की रकम को बरामद करने के प्रयास में जुट गई है।

यह थी घटना

बुलंदशहर के स्याना स्थित उज्जीवन स्माइल फाइनेंस बैंक से शनिवार की शाम लगभग 4:45 बजे नकाबपोश हथियारबंद तीन बदमाशों ने बैंक में कर्मचारी और ग्राहकों को बंधक बनाकर 13.23 लाख रुपए की लूट की घटना को अंजाम दिया था।

36 घंटे में किया लूट का राजफाश

बैंक में लूटपाट को अंजाम देने वाली वारदात का पुलिस ने 36 घंटे में राजफाश कर दिया है।

पुलिस टीम को 50 हजार से पुरस्कृत करने की घोषणा

एसएसपी संतोष कुमार सिंह ने बताया कि स्वाट टीम व स्याना पुलिस को बैंक लूट का राजफाश करने पर पुलिस महानिरीक्षक ने 50 हजार रुपये से पुरस्कृत करने की घोषणा की है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.