Move to Jagran APP

बीएसएफ जवान ने दो सहकर्मियों को गोली मार किया सरेंडर, मृतक में सहारनपुर का एक जवान Saharanpur News

ड्यूटी पर तैनात बीएसएफ के एक जवान ने एक इंस्पेक्टर और एक जवान पर गोली चलाकर उन्हें मौत के घाट उतारने के बाद आत्मसमर्पण कर दिया। इसमें से एक सहारनपुर के निवासी हैं।

By Prem BhattEdited By: Published: Tue, 04 Aug 2020 12:30 PM (IST)Updated: Tue, 04 Aug 2020 12:30 PM (IST)
बीएसएफ जवान ने दो सहकर्मियों को गोली मार किया सरेंडर, मृतक में सहारनपुर का एक जवान Saharanpur News
बीएसएफ जवान ने दो सहकर्मियों को गोली मार किया सरेंडर, मृतक में सहारनपुर का एक जवान Saharanpur News

सहारनपुर, जेएनएन। ड्यूटी पर तैनात बीएसएफ के एक जवान ने एक इंस्पेक्टर और एक जवान पर गोली चलाकर उन्हें मौत के घाट उतारने के बाद आत्मसमर्पण कर दिया। इस घटना को लेकर सीमा सुरक्षा बल के महकमे में दहशत का माहौल है। रायगंज थाना पुलिस ने दोनों शवों को पोस्टमार्टम कराने के लिए रायगंज मेडिकल कॉलेज अस्पताल भेजकर मामले की छानबीन शुरू कर दी है। मृत इंस्पेक्टर का नाम महिंदर सिंह भाट्टी है जो पंजाब के अमृतसर निवासी थे जबकि दूसरे जवान का नाम अनुज कुमार है। अनुज कुमार सहारनपुर के रहने वाले थे। हत्यारोपित जवान का नाम उत्तम सूत्रधर है जो त्रिपुरा का रहने वाला बताया गया है।

loksabha election banner

बीएसएफ से मिली जानकारी के मुताबिक रायगंज के भाटोल अंचल स्थित भारत-बांग्लादेश सीमांत इलाके के मालदाखंड चौकी क्षेत्र में सीमा के पहरे पर तैनात बीएसएफ-146 बटालियन के जवान उत्तम सूत्रधर ने मंगलवार सुबह में हवा में दो राउंड गोलियां चलाईं। फायरिंग की आवाज सुनकर इंस्पेक्टर महिंदर सिंह भाट्टी और कांस्टेबल अनुज कुमार घटनास्थल की ओर दौड़े। नजदीक आने पर उत्तम उन दोनों पर दनादन गोलियां दागने लगा। घटनास्थल पर ही दोनों की मौत हो गई। इसके तुरंत बाद हत्यारे जवान ने चौकी कमांडेंट के सामने आत्मसमर्पण कर दिया। उसे आगे की कार्रवाई के लिए रायगंज थाना पुलिस को सौंप दिया गया है।

बीएसएफ ने दावा किया है कि घटना के पूर्व न तो तीनों के बीच कोई अनबन हुई, और न ही हत्यारोपित मानसिक रूप से विक्षिप्त था। अचानक उसने ऐसा कदम क्यों उठाया, इसका जबाब तफ्तीश के बाद ही मिलेगा। रायगंज जिला पुलिस के अधीक्षक सुमित कुमार ने बताया कि यह घटना बेहद चौंकाने वाली है। बहरहाल, रायगंज थाना पुलिस शव एवं हत्यारे को अपने कब्जे में लेकर छानबीन कर रही है।

दो मासूम बेटियों के सिर से उठा पिता का साया

सरसावा : सैदपुरा निवासी चंद्र किरण सैनी के दो बेटों मे अनुज सैनी बड़े थे। जवान की दो बेटियां तीन साल की अवनी तथा ग्यारह माह की कीर्ति हैं। परिवार के लोगों ने बताया कि अनुज सैनी ने सोमवार की रात करीब 10 बजे फोन कर पत्नी रेनू सैनी व मां रानी देवी से बात की थी। उन्होंने फोन कर कहा था कि वे जल्द ही छुट्टी लेकर आ रहे हैं। कोरोना की वजह से अभी तक छुट्टी नहीं मिल पाई थी, लेकिन अब जल्द ही छुट्टी लेकर आएंगे।

पिता हुए गमजदा

यह दुखद खबर मिलने के बाद जवान अनुज के पिता चंद्र किरण गमजदा हो गए। कहा कि वह अपने दूसरे बेटे राहुल को भी फोर्स में जाने को प्रेरित करेंगे। पिता की बात का समर्थन करते हुए छोटे बेटे राहुल ने कहा कि निश्चित रूप से वह भी फौज में भर्ती होकर देश की सेवा करना चाहता है। परिजनों का कहना था कि बेटे का पार्थिव शरीर देर रात तक गांव में पहुंचेगा।

पत्नी को मिले सरकारी नौकरी

गांव के प्रधान तिलक सैनी, चीनी मिल बोर्ड के डायरेक्टर धर्मेंद्र सैनी का कहना है कि वह सरकार से मांग करते हैं कि जवान की पत्नी को सरकारी नौकरी मिले, ताकि वह बच्चों की परवरिश ठीक तरह से कर सकें।

ससुराल में भी शोक की लहर

संवाद सहयोगी, गंगोह : अनुज कुमार सैनी गंगोह के गांव मुबारिकपुर के दामाद थे। मुनेश पाल की पुत्री रेणु से उनकी शादी 2015 में हुई थी। अनुज के दो पुत्रियां हैं।

रेणु रक्षा बंधन पर्व पर गांव में ही अपने भाइयों को राखी बांधने आई हुई थीं। मंगलवार तड़के खबर उसकी ससुराल पहुंची तो कोहराम मच गया। परिजन रेणु को लेकर मंगलवार सुबह ही सैद पुरा के लिए रवाना हो गए। इस खबर से पूरे मुबारिकपुर में शोक है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.