Move to Jagran APP

सब-जूनियर बॉक्सिंग प्रतियोगिता में रिग में उतरे बॉक्सर

मेरठ। खेल निदेशालय एवं प्रदेशीय बॉक्सिंग एसोसिएशन की ओर से कैलाश प्रकाश स्पो‌र्ट्स स्टेडि

By JagranEdited By: Published: Fri, 15 Mar 2019 04:00 AM (IST)Updated: Fri, 15 Mar 2019 04:00 AM (IST)
सब-जूनियर बॉक्सिंग प्रतियोगिता में रिग में उतरे बॉक्सर
सब-जूनियर बॉक्सिंग प्रतियोगिता में रिग में उतरे बॉक्सर

मेरठ। खेल निदेशालय एवं प्रदेशीय बॉक्सिंग एसोसिएशन की ओर से कैलाश प्रकाश स्पो‌र्ट्स स्टेडियम में 34वीं प्रदेश स्तरीय सब-जूनियर बालक बॉक्सिंग प्रतियोगिता का आयोजन किया जा रहा है। चार दिवसीय इस प्रतियोगिता की शुरुआत गुरुवार को स्टेडियम में हुई। प्रतियोगिता में प्रदेशभर के सभी मंडलों से करीब 250 बॉक्सर हिस्सा ले रहे हैं। प्रतियोगिता का शुभारंभ सहायक आयुक्त उद्योग शैलेंद्र सिंह ने किया। उन्होंने खिलाड़ियों को दमदार प्रदर्शन और खेल भावना के साथ प्रतियोगिता में हिस्सा लेने के लिए प्रेरित किया। क्षेत्रीय क्रीड़ा अधिकारी आले हैदर ने प्रदेशभर से आए बॉक्सिंग ऑफिशियिल का आभार प्रकट किया।

prime article banner

नेशनल के लिए होगा चयन

बॉक्सिंग की इस प्रदेश स्तरीय प्रतियोगिता से ही राष्ट्रीय बॉक्सिंग प्रतियोगिता के लिए खिलाड़ियों का चयन होगा। जो खिलाड़ी बेहतर प्रदर्शन करेंगे उन्हें नेशनल चैंपियनशिप के लिए प्रदेश की टीम में शामिल किया जाएगा।

इन खिलाड़ियों ने ली बढ़त

बॉक्सिंग प्रतियोगिता में पहले दिन हुए मैचों में खिलाड़ियों ने प्रतियोगिता में बढ़त लेने की पूरी कोशिश की। पहला मैच सहारनपुर के आदित्य और वाराणसी के राज गुप्ता के बीच हुआ। इस मैच को आदित्य ने जीतकर प्रतियोगिता में बढ़त ली। इसी तरह दिन के अन्य मैचों में मोहित आगरा ने संतोष यादव देवीपाटन को, पारस साहू झांसी ने कृष्णा डबराल लखनऊ को, समीर खान अलीगढ़ ने विशाल पटेल वाराणसी को, अमरजीत पटेल मिर्जापुर ने बाली धानुक लखनऊ को, हरिशचंद्र गोरखपुर ने नकुल वशिष्ठ आगरा को, समीरुल हक झांसी ने आदिल श्रीवास्तव बस्ती से, ऋषि सिंह वाराणसी ने ऋषभ यादव लखनऊ को, आशुतोष सिंह वाराणसी ने सागर सहारनपुर को, अमन पाल प्रयागराज ने संदीप पटेल मिर्जापुर को, पियूष तोमर मेरठ ने सुमित धाकरे आगरा को, शैलेष पाल प्रयागराज ने आदित्य पटेल मिर्जापुर को, अर्जुन चौहान गोरखपुर ने माइकल बरेली को, रूपक कश्यप सहारनपुर ने महेश राजभार आजमगढ़ को, रामजीत कुमार गोरखपुर ने अर्जुन सिंह मुरादाबाद को, चयन राठौर आगरा ने मनोज कुमार बस्ती को, प्रकाश यादव ने पंकज कुमार वाराणसी को और पियूष तंवर कानपुर ने देवकुमार अलीगढ़ को हराकर प्रतियोगिता में बढ़त ली।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.