मेरठ, जेएनएन। उत्‍तर प्रदेश के मेरठ में सुबह एक ऐसा हादसा हुआ, जिससे पूरा इलाका दहल गया। आसपास में तकरीबन आधे दर्जन मकानों की छते धमाके से उड़ गई। मौके पर ही दो लोगों की मौत भी हो गई। इसमें एक कांग्रेस नेता समेत दो लोगों की मौत हो गई। साथ ही पांच गंभीर घायल हो गए। हादसा इतना भयावक था कि आसपास के इलाके में सन्‍नाटा पसर गया। जिसने भी इस धमाके की आवाज को सुना सभी सन्‍न रह गए। लोग बताते हैं कि हादसे का मंजर इतना खौफनाक था कि सभी सहम गए।

बता दें कि गुरुवार सुबह साढ़े नौ बजे के आसपास मेरठ के सरधना में अकिल खान का पूरा परिवार घर में था। शायद गैस सिलेंडर भी लीक कर रहा था। जैसे खाना बनाने के लिए एक महिला घर में गई तो सिलेंडर में आग लग गई और फिर तेज धमाका हो गया। धमाके में मकान की छत उड़ गई। साथ ही आसपास के कई घर भी ढह गए। इस धमाके में कांग्रेस नेता आसिम की मौके पर ही मौत हो गई। जबकि कासिम की इलाज को ले जाते वक्‍त मौत हो गई। इस घटना से आसपास में अफरा-तफरी मच गई। प्रत्‍यक्षदर्शी बताते हैं कि मंजर खौफनाक था।

मौके पर पहुंचे अफसर

हादसे की सूचना पर पुलिस और शहर के अधिकारी आनन-फानन में भागे। घटना स्‍थल पर पहुंचकर पूरे घटनाक्रम के बारे में जाना। जांच पड़ताल भी की। राहत व बचाव कार्य जारी कर दिया गया। घायलों को अस्‍पताल पहुंचाया जा रहा था। इसी बीच फायर ब्रिगेड की गाड़ी भी पहुंच गई।

सिलेंडर में लगी थी आग

मौके से पहुंचे एसएसपी अजय साहनी और एसपी देहात अवनीश पांडे ने कहा कि सिलेंडर के लीक होने से ही धमाका हुआ है। हालाकि इस बात की अभी पुष्टि नहीं हो पाई है कि मकान में कितने सिलेंडर थे। जांच-पड़ताल जारी है।

मकान से मिले हैं पटाके

जांच में प‍ता चला है कि मकान में धमाके के समय पटाके भी रखे हुए थे। लोगों का कहना है कि सिलेंडर फटने के दौरान ही पटाकों में आग लगने से इतना बड़ा धमाका हुआ है। पुलिस को मकान में बारूद होने की भी शंका है।  

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस