मुजफ्फरनगर, जेएनएन। जिला पंचायत अध्यक्ष पद के लिए विपक्ष की बागडोर भाकियू ने अपने हाथ में ले ली है। भाकियू अध्यक्ष चौ. नरेश टिकैत ने अध्यक्ष पद पर दो प्रत्याशियों का एलान किया है। यदि जीतते हैं तो केंद्रीय राज्यमंत्री डा. संजीव बालियान के तहेरे भाई सतेंद्र बालियान और आजाद समाज पार्टी समर्थित तहसीन बानो को ढाई-ढाई साल मौका मिलेगा।

भाजपा ने नमामि गंगे के प्रदेश सह संयोजक डा. वीरपाल निर्वाल को जिला पंचायत अध्यक्ष पद प्रत्याशी घोषित किया है। चार दिन पूर्व आजाद समाज पार्टी ने तहसीन बानो को विपक्ष का प्रत्याशी घोषित किया था, लेकिन इस पर भाकियू व रालोद ने असहमति जताई थी।

मंगलवार देर शाम भाकियू अध्यक्ष चौ. नरेश टिकैत के आवास पर जिला पंचायत सदस्यों की बैठक हुई। चौ. नरेश टिकैत ने बताया कि भाजपा के खिलाफ विपक्ष का प्रत्याशी फाइनल कर लिया है। केंद्रीय राज्यमंत्री डा. संजीव बालियान के तहेरे भाई व वार्ड 18 से जिला पंचायत सदस्य सतेंद्र बालियान और आजाद समाज पार्टी समर्थित जिला पंचायत सदस्य तहसीन बानो संयुक्त प्रत्याशी होंगे। यदि विपक्ष जीतता है तो ढाई साल सतेंद्र बालियान और फिर ढाई साल तहसीन बानो जिला पंचायत अध्यक्ष होंगे।

इस बारे में सपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव और रालोद राष्ट्रीय अध्यक्ष जयंत चौधरी से बात हो गई है। उन्होंने पूर्ण समर्थन और सहयोग का आश्वासन दिया है। चौ. टिकैत ने दावा किया कि विपक्ष के पास 26 जिला पंचायत सदस्य हैं। बैठक में 19 सदस्यों के नाम गिनाए और शेष सात के बाहर होने की बात कही।

रालोद जिलाध्यक्ष अजीत राठी का कहना है कि पार्टी के राष्ट्रीय सचिव और पूर्व विधायक राजपाल बालियान बैठक में शामिल रहे। विपक्ष के प्रत्याशी को रालोद का समर्थन रहेगा।

सपा जिलाध्यक्ष प्रमोद त्यागी का कहना है कि चौ. नरेश टिकैत की सपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव से बातचीत हुई है। अखिलेश यादव ने समर्थन दिया है तो सभी पदाधिकारी विपक्ष के प्रत्याशी को जिताएंगे।

रालोद समर्थकों से समझौता करेंगे सतेंद्र

चौ. नरेश टिकैत ने कहा कि लोकसभा चुनाव के दौरान रालोद प्रमुख चौ. अजित ङ्क्षसह और केंद्रीय राज्यमंत्री डा. संजीव बालियान के समर्थकों में झगड़ा हुआ था। इसमें सतेंद्र बालियान की ओर से रालोद समर्थकों पर मुकदमा दर्ज कराया गया था। अब सतेंद्र बालियान इस प्रकरण में समझौता करेंगे। जयंत चौधरी से इस बारे में बातचीत हो गई है। 

Edited By: Taruna Tayal