मुजफ्फरनगर, जेएनएन। भाकियू के राष्ट्रीय अध्यक्ष चौधरी नरेश टिकैत ने कहा कि केंद्र सरकार के साथ किसानों की लड़ाई अंतिम दौर में है। यदि किसान एकजुट होकर इस लड़ाई को लड़ेंगे तो उनकी बात सुनी जाएगी, वरना पछताना पड़ेगा। अब संघर्ष में ढील दिखाने की जरूरत नहीं है ।

सिसौली में पंचायत के दौरान उन्होंने कहा कि 26 जून को दिल्ली के गाजीपुर बार्डर पर प्रस्तावित ट्रैक्टर रैली के लिए 24 जून को सहारनपुर से किसान ट्रैक्टरों के साथ निकलेंगे। मुजफ्फरनगर के किसान मुजफ्फरनगर बाईपास व बुढ़ाना क्षेत्र के किसान मंसूरपुर में इस काफिले में शामिल होंगे। 25 जून को सुबह गाजीपुर बार्डर प्र्रस्थान करेंगे। किसानों से ट्रैक्टर मार्च के दौरान अनुशासन में रहने की अपील की।

उन्होंने कहा, किसान इस आंदोलन को अपनी दिनचर्या का हिस्सा बनाएं। खेती कार्य भी करते रहें। उत्तर प्रदेश में अगले साल चुनाव है। प्रदेश सरकार ने उत्तर प्रदेश के किसानों की समस्याओं के बारे में जानकारी मांगी है। बता दिया गया है कि गन्ने का भुगतान नहीं हो रहा, डीजल के दाम बढ़ रहे हंै व खाद की दिक्कत है। मांग की है कि टैक्स की रकम किसानों को सब्सिडी के रूप में उनके खाते में दे दी जाए। उन्होंने पुलिस पर भी लूट खसोट करने का आरोप लगाया। संचालन मास्टर ओमपाल बंजी ने किया। जिलाध्यक्ष धीरज लाटियान ने भी विचार रखे।

 

Edited By: Taruna Tayal