Move to Jagran APP

मूल कैडर को तवज्जो से भाजपा ने दी युवा मोर्चे को धार

भाजपा युवा मोर्चे में तमाम चेहरे अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद एवं छात्र राजनीति की नर्सरी से निकले हैं। इसमें सात चेहरे सामान्य वर्ग के भी हैं।

By Edited By: Published: Mon, 17 Sep 2018 11:40 AM (IST)Updated: Mon, 17 Sep 2018 01:13 PM (IST)
मूल कैडर को तवज्जो से भाजपा ने दी युवा मोर्चे को धार
मूल कैडर को तवज्जो से भाजपा ने दी युवा मोर्चे को धार
मेरठ। भाजपा ने युवा मोर्चा गठन में जातीय संतुलन साधने के साथ ही मूल कैडर को भी भरपूर तवज्जो दी है। तमाम चेहरे अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद एवं छात्र राजनीति की नर्सरी से निकले हैं। इसी बहाने पार्टी ने कार्यकर्ताओं को बड़ा संदेश देने का प्रयास किया है।
अहम ओहदा मिला
दरअसल, गत दिनों तमाम मोर्चो एवं प्रकोष्ठों में तमाम नए और बाहर से आए चेहरों को अहम ओहदा मिला, जिससे पार्टी के जमीनी कार्यकर्ताओं में मलाल था। जातीय कार्ड में अगड़ों को साधा 14 जिला एवं महानगर युवा मोर्चा अध्यक्षों के चयन में जातीय संतुलन के बीच अगड़ों को विशेष तवज्जो मिली है। 50 फीसद चेहरे सामान्य वर्ग से हैं। मेरठ में वीनस शर्मा, बुलदंशहर में दीपक दुल्हेरा और गौतमबुद्धनगर में अन्नू पंडित के रूप में तीन ब्राह्माण, जबकि अमरोहा में राजीव चौहान, सहारनपुर में यशवंत राणा एवं संभल में डा. विशाल चौहान के रूप में तीन ठाकुर चेहरे शामिल किए गए हैं। रामपुर की कमान कायस्थ चेहरा अजित सक्सेना के हाथ है। नोएडा में चमन अवाना, गाजियाबाद जिला में सुनील चौधरी एवं मुजफ्फरनगर के कुशवेंद्र तोमर के तौर पर तीन गुर्जरों को मौका मिला है। इसी प्रकार, गाजियाबाद महानगर की कमान पंजाबी चेहरा गौरव चोपड़ा के हाथ है। बिजनौर में युवा मोर्चा अध्यक्ष रवि चौधरी जाट वर्ग से आते हैं। उधर, हापुड़ से मनोज गौतम के रूप में अनूसूचित वर्ग को तवज्जो मिली, जबकि मुरादाबाद में धर्मेश सैनी के रूप में अति पिछड़ा चेहरे पर भरोसा जताया गया है। मूल कैडर का रखा खयाल पार्टी में लंबे समय से सक्रिय चेहरों को खास तवज्जो दी गई है।
परिवार जैसा माहौल
हापुड़ के मनोज गौतम, बिजनौर के रवि चौधरी, सहारनपुर के यशवंत राणा, मेरठ महानगर के वीनस शर्मा, गौरव चोपड़ा, दीपक दुल्हेड़ा एवं चमन अवाना समेत सात चेहरे पार्टी में लंबी पारी खेल चुके हैं। युवा मोर्चा क्षेत्रीय अध्यक्ष आयुष पंवार का कहना है कि ज्यादातर चेहरे पार्टी की संस्कृति एवं अपने कार्यकर्ताओं से वाकिफ हैं, ऐसे में जल्द ही शुरू होने वाले 12 अभियानों को धार मिलेगी। भाजयुमो के प्रदेश प्रभारी अशोक कटारिया का कहना है कि भाजपा जाति, वर्ग एवं क्षेत्र को ध्यान में रखकर मनोनयन नहीं करती। इस पार्टी से जुड़कर युवा परिवार जैसा माहौल पाते हैं। आने वाले दिनों में युवा मोर्चे को 12 अभियानों को सफल बनाने के लिए जुटना है। उप्र में युवा भाजपा की जीत का फिर आधार बनेगा।

Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.