Move to Jagran APP

मेरठ में बड़े होटल से पकड़ा गया सेक्स रैकेट, हिरासत में एक दर्जन युवक-युवतियां

मेरठ में पुलिस को लंबे समय से बेगम पुल पर होटलों में सेक्स रैकेट होने की सूचना थी। रविवार दोपहर में करीब दो बजे पुलिस की टीमों ने कई होटल में छापा मारा।

By Dharmendra PandeyEdited By: Published: Sun, 25 Aug 2019 03:36 PM (IST)Updated: Sun, 25 Aug 2019 04:17 PM (IST)
मेरठ में बड़े होटल से पकड़ा गया सेक्स रैकेट, हिरासत में एक दर्जन युवक-युवतियां
मेरठ में बड़े होटल से पकड़ा गया सेक्स रैकेट, हिरासत में एक दर्जन युवक-युवतियां

मेरठ, जेएनएन। पश्चिमी उत्तर प्रदेश की बड़ी औद्योगिक नगरी मेरठ में भी सेक्स रैकेट बड़े पैमाने पर काम कर रहा है। यहां के बेगम पुल पर एक बड़े होटल में पुलिस ने दोपहर में छापा मारकर आपत्तिजनक हालत में मिले एक दर्जन युवक-युवतियों को हिरासत में लिया है।

loksabha election banner

मेरठ में पुलिस को लंबे समय से बेगम पुल पर होटलों में सेक्स रैकेट होने की सूचना थी। मेरठ में थाना लालकुर्ती क्षेत्र के बेगम पुल के पास होटल ऑसम में जिस्मफरोशी का धंधा चल रहा था। इसकी सूचना पर सीओ सदर के साथ महिला पुलिस की टीम ने मिलकर छापा मारा था। जिसमें होटल में से करीब दर्जन लगभग युवतियां और एक दर्जन के करीब युवक पकड़े गए थे। पुलिस ने सभी लोगों को हिरासत में लेकर होटल के अंदर ही पूछताछ की थी। उसके बाद पुलिस ने सभी को थाने भिजवा दिया। छापेमारी की सूचना लालकुर्ती पुलिस को ना देते हुए सीओ सदर ने स्वयं छापा मारा। 

रविवार दोपहर में करीब दो बजे पुलिस की टीमों ने कई होटल में छापा मारा। इस दौरान पुलिस टीम को होटल ऑ सम में युवक-युवतियां मिले। सीओ सदर के नेतृत्व में उनकी टीम ने वहां पर बेहद आपत्तिजनक स्थिति में मिले एक दर्जन जोड़ों को हिरासत में लिया है। इनको छोडऩे के लिए पुलिस के पास सफेदपोश लोगों के फोन घनघना रहे हैं। अब पुलिस इन सभी से पूछताछ में लगी है। इसके साथ ही होटल के मालिक और मैनेजर को भी पड़ताल के लिए बुलाया गया है। पहले तो इन सभी से होटल के अंदर ही पूछताछ की गई और फिर सभी को थाना लाया गया।

मुरादाबाद में भी मिला था रैकेट

पीलतनगरी मुरादाबाद के सिविल लाइंस थाना क्षेत्र के आदर्श कालोनी में आगरा की किशोरी को बंधक बनाकर देह व्यापार कराया जा रहा था। शुक्रवार को सीओ सिविल लाइंस की टीम ने मुम्बई की एक संस्था की सूचना पर छापेमारी कर किशोरी को रेस्क्यू किया। मौके से तीन युवकों को भी गिरफ्तार किया गया। देह व्यापार कराने वाली महिला, उसकी बहू आदि मौके से फरार हो गईं। सीओ सिविल लाइंस राजेश कुमार ने बताया कि उक्त संस्थान के लोग उनसे मिले। उन्होंने बताया कि आगरा की एक किशोरी को आदर्श कालोनी में बंधक बनाकर देह व्यापार कराया जा रहा है। इस पर सीओ सिविल लाइंस ने महिला एसओ ज्योति सिंह व पुलिस बल को साथ लेकर आदर्श कालोनी में छापा मार दिया। वहां एक घर में करीब 16 वर्षीय किशोरी को पुलिस ने बरामद कर लिया। मौके से टांडा रामपुर, मझोला और भगतपुर थाना क्षेत्र निवासी तीन युवक भी पकड़े गए। किशोरी ने पुलिस को बताया कि करीब एक माह पहले आगरा निवासी एक महिला किशोरी को मुरादाबाद की महिला के सुपुर्द की थी। यहां किशोरी को मकान में बंधक बनाकर रखा गया था। प्रतिदिन ग्राहकों के सुपुर्द कर दिया जाता था। सीओ ने बताया कि मामले में देह व्यापार कराने वाली मकान की मालकिन, उसके कथित पति असलम, उसकी बहू, किशोरी को मुरादाबाद भेजने वाली आगरा की महिला और मौके से पकड़े गए तीनों आरोपियों के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर कार्रवाई की जा रही है।

दिल्ली और लखनऊ तक भेजी जाती थीं लड़कियां

पुलिस के अनुसार देह व्यापार कराने वाली महिला काफी समय से इस गोरखधंधा में लिप्त है। चार सदस्यों का उसका परिवार है और घर में बीस कमरे बना रखे हैं। जहां प्रतिदिन देह व्यापार धड़ल्ले से चलता है। बताया यह भी जा रहा है कि आरोपी महिला मोबाइल पर संपर्क करने के बाद घर तक लड़कियों को भेजती थी। वह दिल्ली, आगरा, अलीगढ़ और लखनऊ तक में लड़कियां सप्लाई करती है। कम उम्र की लड़कियां जल्दी जवान दिखे इसके लिए उन्हें तरह-तरह के इंजेक्शन और दवाएं भी देती है। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.