Move to Jagran APP

भारतीय किसान यूनियन ने दिया चौधरी चरण सिंह पार्क में धरना Meerut News

मेरठ में भाकियू ने सोमवार को थाना दौराला क्षेत्र की एक महिला का ससुराल वालों द्वारा उत्पीड़न व मारपीट कर घर से निकालने के मामले को लेकर चौधरी चरण सिंह पार्क कमिश्नरी चौराहा में धरना- प्रदर्शन क‍िया ।

By Taruna TayalEdited By: Published: Mon, 26 Oct 2020 05:27 PM (IST)Updated: Mon, 26 Oct 2020 05:27 PM (IST)
भारतीय किसान यूनियन ने दिया चौधरी चरण सिंह पार्क में धरना Meerut News
भाकियू ने साेेेेेेमवार को चौधरी चरण सिंह पार्क मेरठ में धरना द‍िया।

मेरठ, जेएनएन। भारतीय किसान यूनियन ने सोमवार को थाना दौराला क्षेत्र की एक महिला का ससुराल वालों द्वारा उत्पीड़न व मारपीट कर घर से निकालने के मामले को लेकर चौधरी चरण सिंह पार्क कमिश्नरी चौराहा में धरना दिया। करीब 2 घंटे तक चले धरने के बाद एसपी क्राइम राम अर्ज को ज्ञापन दिया। ज्ञापन में पूरे मामले की दोबारा विवेचना कराने की मांग की गई।

loksabha election banner

यह है मामला

इलम सिंह की अध्यक्षता में भारतीय किसान यूनियन के पदाधिकारी व सदस्य दोपहर करीब 12 बजे ट्रैक्टर ट्रॉली में सवार होकर चौधरी चरण सिंह पार्क पहुंचे। साथ ही अपनी मांग को लेकर धरना दिया। उनका कहना था कि दौराला थाना क्षेत्र के एक गांव की निवासी निराश्रित महिला के साथ उसके जेठ ने दुष्कर्म किया। साथ ही मारपीट कर उसे घर से निकाल दिया।

पीड़िता की ओर से थाने में 8 लोगों के खिलाफ मुकदमा दर्ज कराया गया। महिला थाने में जांच के नाम पर गंभीर धाराओं को हटा दिया। केवल मारपीट का मामला बनाकर कोर्ट में चार्जशीट दाखिल कर दी। उनकी मांग थी पीड़िता की ओर से जिस तरह मुकदमा दर्ज कराया गया था। उन्हीं धाराओं में मुकदमा दर्ज रहे। साथ ही पूरे मामले की दोबारा विवेचना कराई जाए।

भारतीय किसान यूनियन के पदाधिकारी व सदस्य करीब 2 घंटे धरने पर बैठे रहे। अपर नगर मजिस्ट्रेट चंद्रेश कुमार सिंह व आईपीएस सूरज राय किसानों के बीच ज्ञापन लेने के लिए पहुंचे। लेकिन उन्होंने इनकार कर दिया। इसके बाद एसपी क्राइम राम अर्ज आज धरना स्थल पर पहुंचे। उन्होंने पूरे मामले की विवेचना दोबारा कराने आरोपित को गिरफ्तारी कराने का आश्वासन दिया। इसके साथ ही पीड़िता के भाई से विवेचना अधिकारी द्वारा रिश्वत के रूप में लिए गए 30 हजार की जांच कराने और कार्रवाई का आश्वासन दिया। इसके बाद धरना समाप्त कर दिया गया।

यह रहे उपस्थित

धरने पर संजय दौराला, प्रताप सिंह, कुलदीप त्यागी, दीपक, अंकुर, मेहर सिंह, डॉक्टर विकास, मोंटू व बृजेश आदि मुख्य रूप से शामिल रहे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.