Move to Jagran APP

भारत माता का जयकारा लगाने वाले अहसान का सहारनपुर में हो रहा जगह-जगह स्वागत

सहारनपुर के पुवांरका ब्लाक में मां शाकम्भरी यूनिवर्सिटी के उद्घाटन के दौरान आयोजित गृहमंत्री अमित शाह व मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ की जनसभा में अहसान राव भारत माता की जय व जय श्रीराम के नारे लगाकर चर्चा में आ गए थे।

By Parveen VashishtaEdited By: Published: Wed, 05 Jan 2022 09:59 PM (IST)Updated: Wed, 05 Jan 2022 10:30 PM (IST)
भारत माता का जयकारा लगाने वाले अहसान का सहारनपुर में हो रहा जगह-जगह स्वागत
भारत माता का जयकारा लगाने वाले अहसान का स्वागत

सहारनपुर, जागरण संवाददाता। बीते महीने मां शाकम्भरी विश्वविद्यालय के शिलान्यास समारोह में भारत माता की जय और जय श्रीराम का उद्घोष कर चर्चा में आए धानवा गांव निवासी अहसान राव ने मंगलवार को मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ की जनसभा में भी भारत माता के जयकारे लगाए। भगवान श्रीराम को ही अपना पूर्वज मानने वाले अहसान राव का इन दिनों जिले के विभिन्न क्षेत्रों में लोग खूब स्वागत कर रहे हैं। हालांकि कई उलेमाओं ने इसकी निंदा करते हुए उन्हें तौबा करने की सलाह दी लेकिन अहसान राव दो टूक कहते हैं कि भारत के हर नागरिक को भारत माता का जयकारा लगाना ही चाहिए।

loksabha election banner

सहारनपुर के तीतरो क्षेत्र अंतर्गत एक गांव पड़ता है धानवा। भाजपा जिला अल्पसंख्यक मोर्चा के महामंत्री अहसान राव का यह पैतृक गांव है। अहसान राव तब चर्चा में आए थे जब उन्होंने बीते दो दिसंबर को सहारनपुर में मां शाकम्भरी विश्वविद्यालय के शिलान्यास समारोह में गृहमंत्री अमित शाह और मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ की जनसभा में भारत माता के जयकारे लगाते हुए जय श्रीराम का उद्घोष किया था। उस संबंध में उनका एक वीडियो भी उन दिनों खूब वायरल हुआ था। हालांकि कई उलमाओं ने इसकी निंदा की थी।

धमकियां मिलने पर लगाए मांगी थी सुरक्षा

अहसान राव को धमकियां भी मिली थीं। इसके बाद उन्होंने वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक आकाश तोमर को प्रार्थना-पत्र देकर सुरक्षा मांगी थी। उन्हें एक सुरक्षाकर्मी प्रदान किया गया है। अहसान राव कहते हैं कि भारत माता के जयकारे लगाना कोई गुनाह नहीं है। उनके लिए राष्ट्रधर्म सर्वोपरि है, उसके बाद कुछ और। अहसान राव का स्पष्ट कहना है कि हम सभी भगवान श्रीराम के ही वंशज हैं।

मंगलवार को मुख्यमंत्री की सभा में भी लगाए नारे

मंगलवार को जब मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ देवबंद में एटीएस कमांडो ट्रेनिंग सेंटर का शिलान्यास कर रहे थे, तब भी उनकी जनसभा में मौजूद अहसान राव ने भारत माता के जयकारे लगाए। अहसान राव इन दिनों काफी चर्चा में हैं और वो जहां भी जा रहे हैं, लोग उनका स्वागत कर रहे हैं। इसी क्रम में मंगलवार को योगी की जनसभा के बाद अहसान राव अपने पैतृक गांव धानवा पहुंचे। वहां ग्रामीणों और मुस्लिम समाज के कई लोगों ने उनका फूल-मालाओं से स्वागत किया। इस दौरान भाजपा किसान मोर्चा के क्षेत्रीय मंत्री ओमपाल पांचाल, किसान मोर्चा के जिला मंत्री राधेश्याम सैनी, ग्राम प्रधान बाबूराव, अबुल कलाम, इसरार राणा, बलराज सैनी, मानसिंह सैनी, संदीप पांचाल, राहुल सैनी, सचिन सैनी आदि मौजूद थे। उधर, एसएसपी आकाश तोमर ने बताया कि अहसान राव की सुरक्षा का पूरा ध्यान रखा जा रहा है।

मौलाना ने की थी आपत्ति

देवबंद के आलिम और मदरसा शेखुल हिंद के मोहतमिम मुफ्ती असद कासमी ने अहसान राव को इसके लिए तौबा करने की सलाह दी थी। उन्हें इस्लाम से खारिज करने की चेतावनी भी दी गई थी।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.