मेरठ,जेएनएन : इंग्लैंड क्रिकेट टीम के पूर्व कप्तान माइकल वॉन ने मेरठ के अंडर-16 क्रिकेटर दमनदीप सिंह की तारीफ की है। उत्तर प्रदेश क्रिकेटर एसोसिएशन की अंडर-16 टीम में खेल रहे लेग स्पिनर दमनदीप का एक वीडियो माइकल ने अपने इंस्टाग्राम पेज पर पोस्ट किया है। वीडियो के साथ माइकल ने दमनदीप की लेग स्पिन गेंद को जाने-माने ऑस्ट्रेलियाई लेग स्पिनर शेन वॉर्न की 'बॉल ऑफ द सेंचुरी' से भी बेहतर बताया है। माइकल को दमन का नाम तो नहीं पता, लेकिन उन्होंने लिखा है कि यह गेंद वर्ष 1993 की एशेज सीरीज में शेन वॉर्न द्वारा माइक गेटिंग को बोल्ड करने वाली गेंद से भी बेहतर है। माइकल ने दमन को 'ग्रेटेस्ट लेग स्पिनर ऑफ ऑल टाइम' भी बताया है। दमनदीप सिंह ने यूपीसीए टीम का हिस्सा बनकर गत 10 फरवरी को गुजरात में हुए बोर्ड ट्रॉफी का सेमीफाइनल मैच हरियाणा के खिलाफ खेला था। दमन ने एक शानदार गेंद पर बल्लेबाज को बोल्ड किया था। उन्होंने इस मैच का वीडियो मार्च में अपलोड किया था। माइकल वॉन ने वीडियो देखा तो साझा कर कमेंट भी लिखा। वीडियो को एक लाख से अधिक लोगों ने देखा और सैकड़ों ने कमेंट करते हुए उन्हें बेहतरीन ट्रेनिंग दिए जाने की सिफारिश की है।

दस साल से खेल रहे

माधवपुरम निवासी दमनदीप ने इसी साल गुरु तेग बहादुर पब्लिक स्कूल दिल्ली रोड से 12वीं पास की है। 10 साल से वह भामाशाह पार्क में कोच संजय रस्तोगी के मार्गदर्शन में ट्रेनिंग कर रहे हैं। राइट आर्म लेग स्पिनर दमनदीप सेंट्रल जोन टीम का हिस्सा बनकर जोनल मैचों में खेल चुके हैं। मुजफ्फरनगर के खिलाफ उन्होंने सर्वाधिक आठ विकेट लिए थे। वहीं बोर्ड ट्रॉफी में मुंबई के खिलाफ इसी साल आंध्र प्रदेश में आयोजित मैच में 19 रन देकर पांच विकेट लिए थे।

शेन वॉर्न ही आइकॉन

शेन वॉर्न को अपना आइकॉन मानने वाले दमनदीप की तारीफ से उत्साहित अंतरराष्ट्रीय क्रिकेटर द्वारा तारीफ किए जाने से उत्साहित हैं। कहते हैं, अब और कड़ी मेहनत करेंगे, ताकि शेन वॉर्न की तरह गेंदबाजी में नाम रोशन कर सकें।

Posted By: Jagran

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस