Move to Jagran APP

बेगमबाग नाले को नगर निगम प्रशासन से सफाई की दरकार

बेगमपुल के पास आबू नाला एक में मिलने वाले बेगमबाग और सोतीगंज के नालों का हाल बुरा है। बेगमबाग नाला तो कूड़े से अटा पड़ा है। नाला खुला होने से दुर्घटना का खतरा भी है।

By JagranEdited By: Published: Tue, 02 Jul 2019 03:00 AM (IST)Updated: Tue, 02 Jul 2019 06:26 AM (IST)
बेगमबाग नाले को नगर निगम प्रशासन से सफाई की दरकार
बेगमबाग नाले को नगर निगम प्रशासन से सफाई की दरकार

मेरठ, जेएनएन: बेगमपुल के पास आबू नाला एक में मिलने वाले बेगमबाग और सोतीगंज के नालों का हाल बुरा है। बेगमबाग नाला तो कूड़े से अटा पड़ा है। नाला खुला होने से दुर्घटना का खतरा भी है। बारिश को लेकर स्थानीय नागरिक भयभीत हैं। नगर निगम प्रशासन ने नाला सफाई के साथ दुर्घटना की संभावना को देखते हुए नाले को कवर्ड करने की गुहार लगा चुके हैं।

loksabha election banner

बेगमबाग नाले की शुरुआत नर्सिग होम के पास से होती है। इस नाले से सोतीगंज स्पेयर मार्केट से राधे चाट भंडार तक जाने वाला नाला भी जुड़ा है। राधे चाट भंडार के पास नाला सड़क के नीचे से गुजरता है। इसी स्थान पर जलनिकासी बाधित है। कूड़ा, पॉलीथिन और सिल्ट जमा होने से जलनिकासी में अभी समस्या बनी हुई है। जबकि बारिश में इस नाले से वार्ड 64 और 52 के मोहल्लों की जलनिकासी होती है। सोतीगंज, न्यू मार्केट, तिलक रोड, पीएल शर्मा रोड, चकबंदी रोड, बेगमबाग मोहल्ले इसी नाले पर निर्भर हैं। बेगमबाग में नाले की स्थिति खतरनाक है। यह दोनों छोर से खुला है। कोई बाउंड्रीवाल नहीं बनी है। जिससे बारिश में जलभराव के दौरान सड़क और नाला एक हो जाता है। ऐसे में दुर्घटनाएं होनी की संभावना से इंकार नहीं किया जा सकता है। नाले पर जगह-जगह अतिक्रमण की स्थिति भी है। सदर सर्राफा बाजार एसोसिएशन के अध्यक्ष राजकुमार भारद्वाज समेत अन्य स्थानीय नागरिकों का कहना है कि नगर निगम अधिकारियों को कई बार पत्र लिखा जा चुका है लेकिन अभी तक अधिकारियों ने कोई संज्ञान नहीं लिया है। इन्होंने कहा-

सफाई निरीक्षक को लगाकर नाले की सफाई कराई जाएगी। नाले को कवर्ड करने का निर्णय उच्च अघिकारियों को लेना है। वर्तमान में कूड़ा के बहाव को रोकने के लिए नाले में जाल लगाने की व्यवस्था की जा रही है।

डॉ. गजेंद्र सिंह, नगर स्वास्थ्य अधिकारी।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.