मेरठ, जेएनएन। दौराला ब्लाक में मंगलवार को 48 गांव के प्रधानों की बैठक होगी। दौराला ब्लाक के बीडीओ और ब्लाक प्रमुख प्रधानों संग बैठक करेंगे। बैठक का उद्देश्य कोरोना महामारी और डेंगू से होने वाले बुखार न हो, इसके लिए एतियात बरतने के टिप्स देंगे।

गांव-गांव में हो रहा है छिड़काव

एक तरफ जहां कोरोना महामारी मानव जाति जूझ रही है, वहीं अब डेंगू और अन्य तरह की बीमारी भी पनप रही हैं। गांव-गांव में बच्चे और बड़ों को बुखार की शिकायतें मिल रही हैं। ऐसे में शासन के निर्देश पर ब्लाक स्तरों पर प्रधानों संग बैठक कर उनको जागरूक करने के साथ क्षेत्रीय सीएचसी और पीएचसी केंद्र प्रभारियों संग समन्वय बनाकर बेहतर काम करना है। इसी कड़ी में मंगलवार को दौराला ब्लाक के बीडीओ डा. साजिद अहमद ने बताया कि गांव प्रधानों संग बैठक की जाएगी। जिसमें गांव-गांव सफाई का ध्यान अधिक देने पर जोर दिया जाएगा।

गांवों में रिहायशी क्षेत्र से दूर गोबर को फेंकने व नालियों और किसी गड्ढे से जलभराव को खत्म करने के निर्देश दिए जाएंगे। जिससे मक्खी और मच्छर न पनप सके। प्रधान अपने गांवों में चौपाल लाएंगे, जिसमें वह अपने स्तर से ग्रामीणों को साफ-सुधरे कपड़े पहनने, बार-बार हाथों को सैनिटाइज अथवा साबुन से धोने और मुंह पर मास्क लगाए रखने के लिए जागरूक करेंगे। बैठक में एडीओ स्तर के अधिकारी भी शामिल होंगे।

 

Edited By: Taruna Tayal