मेरठ (जेएनएन)। लंबे इंतजार के बाद बागपत जिले के बड़ौत निवासी बॉलीवुड अभिनेत्री युविका चौधरी दांपत्य सूत्र में बंध गईं। शुक्रवार रात्रि मुंबई के जुहू स्थित सन एंड सेंड होटल में आयोजित विवाह समारोह में उन्होंने बिग बॉस सीजन-9 के विनर रहे प्रिंस नरूला के साथ सात फेरे लिए। बड़ौत से सिर्फ परिवार के लोग ही समारोह में पहुंचे।

बड़ौत में रहता है परिवार
बागपत के फतेहपुर पुट्टी गांव निवासी बॉलीवुड अभिनेत्री युविका चौधरी का परिवार वर्तमान में बड़ौत की नई मंडी में रहता है। उनके पिता रामनरेश ट्रांसपोर्ट और प्रॉपर्टी व्यवसाय से जुड़े हैं। प्रारंभिक व माध्यमिक शिक्षा बड़ौत से पूरी करने वाली युविका के परिवार का अभिनय से दूर-दूर तक कोई नाता नहीं रहा। उनके ताऊ धर्मपाल सिंह बताते हैं कि युविका को बचपन से डांस का शौक था। स्कूल में ड्रामा-प्ले आदि में भी हिस्सा लिया करती थीं। इंटर के बाद वह बीएससी करने मेरठ चली गई। इसी के बाद उनके ख्वाबों का सफर शुरू हुआ, जो बॉलीवुड में अभिनेत्री बनने के बाद पूरा हुआ।
ऐसे आगे बढ़ा सफर
पढ़ाई के दौरान मेरठ कालेज में जी टीवी के टेलेंट हंट शो में प्रतिभाग किया। प्रथम स्थान प्राप्त करने के बाद वह लखनऊ में हुए फाइनल राउंड में भी अव्वल रहीं। इस दौरान उन्होंने नई दिल्ली से फैंशन डिजाइङ्क्षनग का कोर्स किया और बॉलीवुड में करियर बनाने के लिए मुंबई पहुंच गईं। कई म्यूजिक एलबम में अभिनय के बाद उन्हें बॉलीवुड फिल्म 'ओम शांति ओम' से पहचान मिली। इसमें उन्होंने शाहरुख खान के साथ बतौर सह अभिनेत्री काम किया। इसके अलावा युविका चौधरी ने गोविंदा के साथ भी नॉटी एट फोर्टी, समर 2007, तो बात पक्की, खाप सहित साउथ की दर्जनों फिल्मों में अभिनय किया।

बिग बाॅस से शुरू हुई लव स्टोरी
2015 में टीवी शो बिग बॉस सीजन- 9 के दौरान वह पंजाब निवासी ङ्क्षप्रस नरूला से मिलीं। ङ्क्षप्रस इस सीजन के विनर रहे थे। इसी साल जनवरी में युविका और ङ्क्षप्रस ने इस रिश्ते पर मुहर लगाते हुए इंस्टाग्राम पर अपनी तस्वीर पोस्ट की थी।
वायरल हो रहीं तस्वीरें
मुंबई में युविका की प्री वेडिंग सेरेमनी बुधवार से ही जोर-शोर से चल रही है। उनकी मेहंदी सेरेमनी की तस्वीरें और वीडियो इंटरनेट पर वायरल हो रहे हैं। उनकी संगीत सेरेमनी में बालीवुड के कई कलाकार पहुंचे। युविका ने अपने सास-ससुर के साथ जमकर डांस किया।
चंडीगढ़ में होगा रिसेप्शन, बड़ौत से फिलहाल दूरी
मुंबई के जुहू स्थित होटल सन एंड सेंड होटल में शुक्रवार रात्रि सात फेरों के बाद ङ्क्षप्रस के होम टाउन चंडीगढ़ में रिसेप्शन होगा। पिता रामनरेश बताते हैं कि फिलहाल तो बड़ौत आने का कोई कार्यक्रम नहीं है, लेकिन जल्द ही बड़ौत के लिए भी कार्यक्रम बनाया जाएगा।
समारोह में सिर्फ परिवार के लोग शामिल
विवाह समारोह में युविका की मां रजनेश देवी, पिता रामनरेश, ताई जागृति देवी, चचेरे भाई विश्वास, राहुल आदि परिवार के लोग ही शामिल हो रहे हैं। बड़ौत और फतेहपुर पुट्टी में कोई निमंत्रण-पत्र नहीं दिया गया है।

इंडियन टी20 लीग

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस