Move to Jagran APP

बागपत में बासौली गांव के शेखर हत्याकांड में नया मोड़, दूसरे पक्ष ने भी दर्ज कराया मुकदमा Baghpat News

दूसरे पक्ष ने भी भाजपा पिछड़ा वर्ग मोर्चा शामली के जिला उपाध्यक्ष व शेखर के पिता समेत छह लोगों को नामजद करते हुए 15-20 आरोपितों के खिलाफ अज्ञात में मुकदमा दर्ज कराया है।

By Prem BhattEdited By: Published: Thu, 04 Jun 2020 02:36 PM (IST)Updated: Thu, 04 Jun 2020 02:36 PM (IST)
बागपत में बासौली गांव के शेखर हत्याकांड में नया मोड़, दूसरे पक्ष ने भी दर्ज कराया मुकदमा Baghpat News
बागपत में बासौली गांव के शेखर हत्याकांड में नया मोड़, दूसरे पक्ष ने भी दर्ज कराया मुकदमा Baghpat News

बागपत, जेएनएन। बड़ौत के रमाला थाना क्षेत्र के बासौली गांव में एक जून हो हुए शेखर हत्याकांड में चार दिन बाद अब दूसरे पक्ष ने भी भाजपा पिछड़ा वर्ग मोर्चा शामली के जिला उपाध्यक्ष व शेखर के पिता समेत छह लोगों को नामजद करते हुए 15-20 आरोपितों के खिलाफ अज्ञात में मुकदमा दर्ज कराया है। जबकि घटना के बाद शेखर के पिता नौ लोगों को नामजद व 22 लोगों के खिलाफ अज्ञात में मुकदमा दर्ज कराया था। इस घटना को लेकर गांव में गहरा तनाव बना हुआ है और सुरक्षा के लिहाज से पुलिस बल तैनात है।

loksabha election banner

झगड़े की रंजिश

दोघट कस्बा निवासी धर्मेंद्र सिंह ने तहरीर दी कि एक जून-2020 को उसका बेटा सचिन अपने साथी रचित निवासी सूप थाना रमाला के साथ उसके रिश्तेदार निशांत के घर जन्मदिन पर बासौली गांव में गया था। जन्मदिन की पार्टी समाप्त होने के बाद निशांत व उसके पिता राजवीर जब सचिन और रचित को छोड़ने के लिए सड़क पर आये तो 31 मई-2020 को हुए झगड़े की रंजिश के कारण गांव के चौराहे से लगभग सौ मीटर दूर शाम लगभग साढ़े पांच बजे उसके बेटे सचिन, रचित, निशांत व राजवीर को पदम कश्यप, सतबीर कश्यप, ब्रिजू कश्यप व संदीप कश्यप पुत्रगण आलम, लोमस व अजीत पुत्रगण ओमप्रकाश निवासी बासौली व 15-20 अज्ञात लोगों ने उन्हें लाठी-डंडे, सरिया व बलकटी से मारना पीटना शुरू कर दिया।

मौत के घाट उतार दिया

निशांत व राजबीर तो अपनी जान बचाकर भाग गए जबकि सचिन व रचित को आरोपितों ने मौत के घाट उतार दिया। इस घटना का जब उसे पता चला तो वह और उसका परिवार बदहवास की हालत में हो गया, जिसके कारण मुकदमा दर्ज कराने थाने नहीं जा सका। इंस्पेक्टर महिपाल सिंह ने बताया कि बासौली गांव में एक जून को हुई घटना में दूसरे पक्ष धर्मेंद्र की तहरीर पर पदम कश्यप समेत छह नामजद और 15-20 अज्ञात लोगों के खिलाफ धारा 302, 307, 147 व 148 के तहत मुकदमा दर्ज कर लिया है।

एक जून को हुआ था शेखर हत्याकांड

एक जून को बासौली गांव में भाजपा पिछड़ा वर्ग मोर्चा शामली के जिला उपाध्यक्ष पदम कश्यप के बेटे शेखर की घर पर ही गोली मारकर हत्या कर दी थी जबकि शेखर के चाचा सुमित व पुनीत को गंभीर रूप से घायल कर दिया था। हमलाकर भाग रहे दोघट कस्बा निवासी सचिन व सूप गांव निवासी रचित को लोगों ने घेरकर मार गिराया था जबकि अन्य हमलावर फरार हो गए थे। इस घटना में पदम कश्यप ने आरोपित निशांत, हिमांशु, विशु, विशाल, रितिक, मोहित, शुभम, नितिन, मनप्रीप व 22 अज्ञात आरोपितों के खिलाफ मुकदमा दर्ज कराया था। झगड़े की शुरूआत 31 मई को आटा चक्की पर हुए विवाद से हुई थी।

सचिन और रचित की तेरहवीं में पहुंचे रालोद नेता

दोघट कस्बे में सचिन और सूप गांव में रचित की तेरहवीं हुई, जिसमें रालोद के पूर्व विधायक डाक्टर अजय कुमार, पूर्व विधायक वीरपाल राठी, टीकरी कस्बा चेयरमैन सोमपाल राठी, सुधीर मान, अरविंद राठी, धीरज उज्जलव, प्रमेंद्र तोमर आदि मौजूद रहे। दोनों ही स्थानों पर ज्यादा भीड़ नहीं हुई। हालांकि सुरक्षा को देखते हुए पुलिस बल तैनात रहा। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.