Move to Jagran APP

Baghpat Triple Murder: संपत्ति से बेदखल करने पर पिता को मारा था, बचाने आईं बहनों की भी कर दी थी हत्‍या

Baghpat Triple Murder बागपत के तिहरा हत्याकांड का पुलिस ने राजफाश कर दिया है। आरोपित को गिरफ्तार कर लिया है। आरोपित बेटे ने बताया कि संपत्ति से बेदखल करने पर उसने पिता को मौत के घाट उतार दिया था। दोनों बहनों की भी हत्‍या कर दी थी।

By Prem Dutt BhattEdited By: Published: Tue, 16 Aug 2022 12:01 PM (IST)Updated: Tue, 16 Aug 2022 12:01 PM (IST)
Baghpat Triple Murder: संपत्ति से बेदखल करने पर पिता को मारा था, बचाने आईं बहनों की भी कर दी थी हत्‍या
Baghpat Crime News बागपत में 14 अगस्‍त की रात को हुए तिहरे हत्‍याकांड का पुलिस ने राजफाश कर दिया है।

बागपत, जागरण संवाददाता। Baghpat Crime News बागपत में पुलिस गिरफ्त में आए तिहरे हत्याकांड के आरोपित ने संपत्ति से बेदखल करने पर पिता को मौत के घाट उतार दिया था, बीच बचाव में आई अपनी दोनों बहनों की भी हत्या कर दी थी। घटना के बाद वह फरार हो गया था।

loksabha election banner

14 अगस्‍त की रात को उतारा मौत के घाट

इंस्पेक्टर देवेश कुमार शर्मा ने बताया कि 14 अगस्त की रात अमर उर्फ लक्ष्य ने अपने पिता बृजपाल को मौत के घाट उतार दिया था। इस दौरान अपनी बहन ज्योति व अनुराधा की भी हत्या कर दी थी। बृजपाल की पत्नी शशि प्रभा ने घटना का मुकदमा अपने बेटे अमर के खिलाफ दर्ज कराया था।

संपत्ति से कर दिया था बेदखल

पुलिस ने तिहरे हत्याकांड के आरोपित अमित को गिरफ्तार कर पूछताछ की तो यह बात सामने आई कि दो माह पहले बृजपाल ने बेटे अमर को संपत्ति से बेदखल कर दिया था। उसी से वह पिता से नाराज रहता था और 14 अगस्त की रात को उसने बसाखा से अपने पिता को मौत के घाट उतार दिया।

आज जेल भेजा जाएगा

उसकी बहन ज्योति और अनुराधा ने बीच-बचाव किया तो उसने दोनों बहनों की भी हत्या कर दी। आरोपित को मंगलवार को अदालत में पेश किया जाएगा, जिसके बाद में उसे जिला कारागार भेज दिया जाएगा।

यह था घटनाक्रम

बड़ौत नगर में एक युवक ने धारदार हथियार से अपने पिता और दो बहनों की बेरहमी से हत्या कर दी। विरोध करने पर आरोपित ने मां को गला दबाकर मारने का प्रयास किया। मां ने तिहरे हत्याकांड में बेटे के खिलाफ मुकदमा दर्ज कराया है। पुलिस ने आरोपित को गिरफ्तार कर पूछताछ शुरू कर दी है। बड़ौत नगर स्थित पट्टी चौधरान की रहने वाली शशि प्रभा ने बताया कि रविवार की रात साढ़े नौ बजे घर में एक कमरे में उसके पति बृजपाल, बेटी ज्योति और बेटा अमर उर्फ लक्ष्य लेटे हुए थे।

अचानक सुनाई दी थी बेटी की चीख

बेटा अमर मोबाइल देख रहा था। दूसरी बेटी अनुराधा दूसरे कमरे में बैड पर सोई हुई थी जबकि वह स्वयं छत पर सो रही थी। रात के समय लगभग सवा दो बजे उसे अचानक बेटी ज्योति की चीखें सुनी, जिसके बाद हड़बड़ाते हुए वह नीचे गई तो उसने देखा कि उसका बेटा अमर उसके पति बृजपाल पर बसाका (फाली) से वार कर रहा था।

मां, पीछे हट जा वरना...

उसकी बेटी ज्‍योति और दूसरे कमरे में अनुराधा का लहूलुहान हालत में शव पड़ा था। उसने अमर से कहा कि बेटा क्या कर दिया? इतना सुनते हुए उसके बेटे अमर ने उसका गला दबाते हुए मारने का प्रयास किया और धमकी देते हुए कहने लगा कि मां आज पीछे हट जा, वरना तुझे भी इनके पास ही पहुंचा दूंगा।

तीनों के शव घर पहुंचे

उसके बाद वह पीछे हट गई। उधर, शाम के समय पोस्टमार्टम के बाद तीनों के शव घर पहुंचे तो कोहराम मच गया। पुलिस सुरक्षा में शवों का अंतिम संस्कार कर दिया गया। देर शाम आरोपित अमर को गिरफ्तार कर उसकी निशानदेही पर हत्याकांड में प्रयुक्त हथियार बरामद कर पूछताछ शुरू कर दी है। 

यह भी पढ़ें : बागपत में तिहरा हत्याकांड : घटना की चश्मदीद ने सुनाई पुलिस को रौंगटे खड़ी कर देने वाली दास्तां


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.