मेरठ (जेएनएन)। आयुष्मान खुराना अभिनीत फिल्म ‘बधाई हो’ 19 अक्टूबर को रिलीज होगी। फिलहाल इसका ट्रेलर धूम मचा रहा है। फिल्म में आयुष्मान खुराना (नकुल) के छोटे भाई की भूमिका निभा रहे शार्दुल राणा (गुलर) की यह दूसरी फिल्म है। इससे पहले वह ‘दम लगा के हइशा’ में अभिनेत्री भूमि पेडनेकर के भाई की भूमिका निभा चुके हैं। बुधवार को वह कंकरखेड़ा में वेंक्टेश्वरा कालेज पहुंचे। यहां उन्होंने दैनिक जागरण संवाददाता से इस फिल्म के बारे में खुलकर बातचीत की।

कॉमेडी ड्रामा है फिल्‍म

शार्दुल राणा ने बताया कि यह फिल्म कॉमेडी ड्रामा है। जब घर में नन्हा मेहमान आता है तो सभी खुशियां मनाते हैं। मगर, जवान बच्चों को जब उनके माता-पिता यह खबर देते हैं तो सभी लोग सकते में आ जाते हैं। खबर फैलने के बाद परिवार के लोगों को घर के बाहर काफी शर्मिंदगी झेलनी पड़ती है। समाज की प्रतिक्रिया के चलते कई मजेदार मोड़ आते हैं। कई सीन में दर्शक हंसते-हंसते लोटपोट हो जाएंगे। फिल्म में एक गंभीर विषय को कॉमेडी के रूप में प्रस्तुत किया गया है। निर्देशक अमित रविंद्रनाथ शर्मा ने कलाकारों से बेहतरीन काम लिया है। गजराज राव उनके पिता और नीना गुप्ता उनकी मां की भूमिका में हैं। दादी का रोल सुरेखा सीकरी ने निभाया है।

स्टेज शो करते-करते मिला फिल्म में मौका

शार्दुल राणा रुडक़ी के रहने वाले हैं और फिलहाल वहीं से बीकॉम की पढ़ाई कर रहे हैं। ‘दम लगा के हइशा’ के लिए हरिद्वार में ऑडिशन के जरिए उन्हें पहली बार फिल्म में काम करने का मौका मिला। अब अमित रविंद्रनाथ शर्मा ने उन्हें ‘बधाई हो’ में आयुष्मान के छोटे भाई के रूप में चुना। इससे पहले वह स्कूल में स्टेज शो करते थे

बहन के अंतिम संस्कार से पहले करनी पड़ी शूटिंग

शार्दुल की बहन आयुषी राणा की शादी कुछ समय पहले ही नाइजीरिया में हुई थी। जब ‘बधाई हो’ की शूटिंग चल रही थी तो हार्ट फेल होने से उनकी मृत्यु हो गई। शव भारत लाने की प्रक्रिया में 22 दिन लग गए। इस बीच शार्दुल को बहन के अंतिम संस्कार से पहले फिल्म के टाइटल सांग और पोस्टर शूट के लिए दो बार मुंबई जाना पड़ा। यह समय उनके लिए काफी कष्टदायक रहा। 

Posted By: Ashu Singh

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस