Move to Jagran APP

मोस्टवांटेड बदन सिंह प्रकरण : कोडवर्ड ‘पूजा’ का इस्तेमाल करके फरार हुआ था बद्दो

पुलिस की जांच में सामने आया है कि बदन सिंह बद्दो पूजा कोडवर्ड का इस्तेमाल करके मेरठ के एक होटल से फरार हुआ था। उसने अपना भेष भी बदला था।

By Ashu SinghEdited By: Published: Tue, 16 Apr 2019 03:18 PM (IST)Updated: Tue, 16 Apr 2019 03:18 PM (IST)
मोस्टवांटेड बदन सिंह प्रकरण : कोडवर्ड ‘पूजा’ का इस्तेमाल करके फरार हुआ था बद्दो
मोस्टवांटेड बदन सिंह प्रकरण : कोडवर्ड ‘पूजा’ का इस्तेमाल करके फरार हुआ था बद्दो
मेरठ, जेएनएन। कुख्यात बदन सिंह बद्दो सुनियोजित तरीके से पुलिस कस्टडी से फरार हुआ। इसकी जानकारी उसके सहयोगियों के साथ-साथ बेटे सिकंदर को भी थी। पकड़ में न आ सके, इसके लिए उसने फरारी का कोडवर्ड ‘पूजा’ रखा था। होटल मुकुट महल से निकलते ही उसने बेटे सिकंदर को इसकी इत्तिला दी थी। मिक्की सरदार से पूछताछ में यह बात सामने आई है।
पूजा हो गई,हम निकल रहे हैं
एसएसपी नितिन तिवारी ने बताया कि गगनदीप उर्फ मिक्की सरदार स्विफ्ट कार में बद्दो को होटल मुकुट महल से लेकर भागा था। इस दौरान बद्दो ने मिक्की का ही मोबाइल इस्तेमाल किया था। मोबाइल पर उसने सबसे पहले बेटे सिकंदर को फोन करके कहा कि बेटा,पूजा हो गई है..। हम वहां से निकल गए हैं। इतना कहकर बद्दो ने फोन काट दिया था।
कई और रसूखदार पुलिस के रडार पर
बद्दो ने मिक्की के मोबाइल से बेटे सिकंदर के अलावा कई अन्य लोगों से भी बात की थी। वे सभी लोग पुलिस के रडार पर आ गए हैं। बताया जा रहा है कि उक्त लोगों में शहर के कुछ रसूखदार लोग भी हैं। बद्दो ने उनसे क्या बात की, इसकी जानकारी के लिए पुलिस उक्त लोगों को हिरासत में लेकर पूछताछ कर सकती है।
चारों आरोपितों को कोर्ट में पेशकर जेल भेजा
बद्दो को फरार कराने के आरोप में पकड़े गए करन पब्लिक स्कूल के मालिक भानु प्रताप समेत चारों आरोपितों को पुलिस ने सोमवार को कोर्ट में पेश कर जेल भेज दिया। वहीं,मिक्की सरदार की स्विफ्ट कार से फर्जी आरसी व नंबर प्लेट मिलने पर मुकदमे में धोखाधड़ी की धाराएं बढ़ा दी गई हैं। पुलिस बद्दो पर ढाई लाख रुपये का इनाम घोषित कर उसकी तलाश में जुटी है। बद्दो को फरार कराने के मामले में पुलिस ने रविवार को करन पब्लिक स्कूल के मालिक भानु प्रताप, उसके कर्मचारी राहुल निवासी बिजनौर,कंकरखेड़ा के शिवपुरी निवासी फाइनेंसर मिक्की सरदार तथा उसके सहयोगी सुभाष नगर निवासी अरुण को गिरफ्तार किया था। मिक्की होटल मुकुट से महल से अपनी स्विफ्ट कार में लेकर भागा था, जबकि भानु प्रताप ने अपनी इंडेवर कार से भद्दो को दिल्ली के लाजपत नगर मेट्रो स्टेशन पर छोड़ा था। पुलिस ने दोनों कार भी बरामद कर ली थीं।
मिक्की की कार में मिली फर्जी आरसी
एसएसपी नितिन तिवारी ने बताया कि मिक्की सरदार की कार से पुलिस को एक फर्जी आरसी व नंबर प्लेट भी बरामद हुई है। उक्त लोगों ने बद्दो को भगाने के लिए उक्त दोनों चीजों का इस्तेमाल किया। लिहाजा मुकदमे में आइपीसी की धारा 420 (धोखाधड़ी), 467 (फर्जी दस्तावेज तैयार करना), 468 (छल के प्रयोजन से षड्यंत्र रचना), 471 (फर्जी दस्तावेज को उपयोग में लाने) की बढोतरी की गई है।
भानु व राहुल पर नहीं बढ़ी धाराएं
उक्त चारों धाराएं मुकदमे में बेशक बढ़ी हैं, लेकिन यह केपीएस के मालिक भानु प्रताप व उसके कर्मचारी राहुल पर लागू नहीं होंगी।
दाढ़ी-मूंछ काटीं,भेष बदलकर भागा
मिक्की सरदार टीपीनगर से बागपत रोड से दिल्ली-दून हाईवे पर पहुंचा। इसके बाद कैंट में होते हुए साकेत में महिला मित्र के घर पहुंचा,जो ब्यूटी पार्लर चलाती है। पुलिस के मुताबिक,वहां बद्दो ने दाढ़ी-मूंछ काटकर अपना भेष बदला और फिर महिला मित्र के साथ करन पब्लिक स्कूल के मालिक भानु प्रताप के कैंट बीसी लाइंस स्थित घर पहुंच गया। वहां से भानु की इंडेवर कार में शास्त्रीनगर होते हुए हापुड़ के रास्ते दिल्ली भाग गया। बद्दो दिल्ली में लाजपत नगर मेट्रो स्टेशन पर कार से उतर गया,जिसके बाद भानु प्रताप ग्रेटर कैलाश स्थित अपने फ्लैट पर चला गया। 

Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.