Move to Jagran APP

ऑपरेशन थियेटर में महिला मरीजों के साथ शर्मनाक व्यवहार

बागपत के जिला अस्‍पताल के ऑपरेशन थियेटर में महिला मरीजों की निजता का खयाल नहीं रखा जा रहा है। अस्पताल की ही क्वालिटी कंट्रोल मैनेजर ने इसकी शिकायत की है।

By Ashu SinghEdited By: Published: Wed, 26 Sep 2018 02:01 PM (IST)Updated: Wed, 26 Sep 2018 02:02 PM (IST)
ऑपरेशन थियेटर में महिला मरीजों के साथ शर्मनाक व्यवहार
ऑपरेशन थियेटर में महिला मरीजों के साथ शर्मनाक व्यवहार

मेरठ (जेएनएन)। एक ओर सरकार लक्ष्य योजना के तहत सरकारी अस्पतालों में महिला मरीजों की निजता का ध्यान रखते हुए उनके साथ सम्मानित व्यवहार करते हुए उपचार व आपरेशन करने का दावा कर रही है, दूसरी ओर बागपत के जिला अस्पताल के आपेरशन थियेटर में महिला मरीजों के साथ शर्मनाक व्यवहार किया जा रहा है। ओटी का दरवाजा खोलकर महिलाओं का आपरेशन किया जा रहा है। अस्पताल की क्वालिटी कंट्रोल मैनेजर डा. नुपुर ने स्वास्थ्य विभाग के प्रमुख सचिव से शिकायत की है।

loksabha election banner

निजता का ध्यान रखना होता है
राष्ट्रीय स्वास्थ्य मिशन के तहत सरकारी अस्पतालों के चिकित्सकों व अन्य स्टाफ को लक्ष्य योजना में महिला मरीजों के साथ सम्मानित व्यवहार किए जाने की नसीहत दी जा रही है। महिला मरीज की मरहम पट्टी व आपरेशन करते हुए निजता का पूरा ध्यान रखने के निर्देश हैं। जिला अस्पताल में आपरेशन थियेटर में गर्भवती महिलाओं के साथ जनरल ओटी में आंख, नाक व कान के भी आपरेशन किए जाते हैं।
दरवाजा खोलकर उपचार
मैनेजर की मानें तो पिछले एक माह में अस्पताल में राउंड के दौरान उन्होंने कई बार चिकित्सकों को आपरेशन थियेटर का दरवाजा खोलकर महिलाओं के आपरेशन करते देखा है। विरोध जताने पर चिकित्सकों ने उन्हें ही खरी-खोटी सुना दी। इस शर्मनाक व्यवहार की शिकायत उन्होंने सीएमएस डा. बीएलएस कुशवाहा से की, लेकिन कार्रवाई नहीं हुई। उल्टे उन्हें ही एक सफाई कर्मी के साथ अभद्र व्यवहार करने की वीडियो वायरल करके फंसाने की साजिश रची गई।
कार्रवाई की जाएगी
सीएमएस ने कहा कि मामले की जांच कराई जा रही है। आरोपित के खिलाफ कार्रवाई की जाएगी। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.