Move to Jagran APP

Meerut: आबकारी विभाग में बाबू पांच हजार रिश्वत लेते पकड़ा, मेडिकल बिल पास करने के लिए मांगे थे रुपये

सुरेश कुमार ने बताया वादे के मुताबिक बुधवार को वह पांच हजार रुपये देने के लिए आया था। इससे पहले उसने इस पूरे मामले की जानकारी एंटी करप्शन टीम को दे दी थी। एंटी करप्शन की टीम ने राजकुमार को रंगे हाथ पकड़ लिया।

By Jagran NewsEdited By: Mohammed AmmarPublished: Wed, 07 Dec 2022 05:19 PM (IST)Updated: Wed, 07 Dec 2022 05:19 PM (IST)
Meerut: आबकारी विभाग में बाबू पांच हजार रिश्वत लेते पकड़ा,  मेडिकल बिल पास करने के लिए मांगे थे रुपये
Meerut: आबकारी विभाग में बाबू पांच हजार रिश्वत लेते पकड़ा, मेडिकल बिल पास करने के लिए मांगे थे रुपये

मेरठ, जागरण टीम। आबकारी विभाग में तैनात बाबू को पांच हजार रुपये की रिश्वत लेते हुए एंटी करप्शन की टीम ने रंगे हाथ पकड़ लिया। लिपिक के पास से स्याही लगे पांच हजार रुपये भी बरामद कर लिए गए। बताया गया कि लिपिक यह रुपये मेडिकल बिल पास कराने के लिए ले रहा था।

loksabha election banner

सुरेश कुमार पुत्र रघुवीर निवासी सदरपुर गाजियाबाद ने बताया कि वह आबकरी विभाग मेरठ में हेड कांस्टेबल के पद पर तैनात है। गत 2021 में उसको कोरोना हो गया था। उसका गाजियाबाद स्थित एक अस्पताल में इलाज चला। इलाज में ढाई लाख से अधिक का खर्च हुआ।

Meerut News: ट्रांसफार्मर बदलते वक्त बड़ी लापरवाही, घर पर गिरे 8 साल से जर्जर पोल, टूटा छज्जा, बाल-बाल बचे लोग

सुरेश कुमार ने बताया, मेडिकल बिल जमा कराने के लिए वह आबकारी विभाग में आया। उन बिलों को उसने यहां नियुक्त लिपिक राजकुमार निवासी गुलावठी के पास जमा करा दिए। सुरेश कुमार ने आरोप लगाया कि इन बिलों को पास कराने के लिए राजकुमार ने छह हजार की रिश्वत मांगी। उसने एक हजार तभी उसको दे दिए, बाकी पांच हजार एक सप्ताह बाद देने का वादा किया।

सुरेश कुमार ने बताया, वादे के मुताबिक बुधवार को वह पांच हजार रुपये देने के लिए आया था। इससे पहले उसने इस पूरे मामले की जानकारी एंटी करप्शन टीम को दे दी थी। जैसे ही उसने रिश्वत के रुपये राजकुमार को दिए, तभी एंटी करप्शन की टीम ने राजकुमार को रंगे हाथ पकड़ लिया। राजकुमार को पुलिस ने हिरासत में ले लिया है और उससे पूछताछ की जा रही है।

मेरठ में मिला 5 वर्षीय बच्चे का सिर कटा शव- दिल्ली का रहने वाला था मानव, पड़ोसी ने ही अपहरण के बाद की थी हत्या


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.