Move to Jagran APP

मतदाता जागरूकता कार्यक्रम : सारा काम छोड़ दो,सबसे पहले वोट दो

11 अप्रैल को मेरठ में होने वाले मतदान के लिए कई स्थानों पर जागरूकता अभियान के माध्यम से लोगों को वोट डालने के लिए प्रेरित किया जा रहा है।

By Ashu SinghEdited By: Published: Tue, 09 Apr 2019 11:57 AM (IST)Updated: Tue, 09 Apr 2019 11:57 AM (IST)
मतदाता जागरूकता कार्यक्रम : सारा काम छोड़ दो,सबसे पहले वोट दो
मतदाता जागरूकता कार्यक्रम : सारा काम छोड़ दो,सबसे पहले वोट दो
मेरठ, जेएनएन। लोकसभा चुनाव को लेकर 11 अप्रैल को मतदान होना है। इसके लिए शहरभर में मतदाता जागरूकता कार्यक्रम आयोजित किए जा रहे हैं। सोमवार को भी शहर में कहीं रैली निकाली गई तो कहीं नुक्कड़ नाटक के माध्यम से मतदान के प्रति लोगों को जागरूक किया गया। इसी कड़ी में जागरूक नागरिक एसोसिएशन व जिला प्रशासन की ओर से सोमवार को केके इंटर कालेज से मतदाता जागरूकता रैली निकाली गई।
पेंटिंग के माध्यम से जागरूकता
रैली का नेतृत्व संस्था के महासचिव गिरीश शुक्ला ने किया। डीएफओ अदिति शर्मा व स्कूल के प्रधानाचार्य डा.वीर बहादुर सिंह ने रैली को हरी झंडी दिखाकर रवाना किया। डीएफओ अदिति शर्मा ने शपथ दिलाई। मेरठ कॉलेज में भी ली गई शपथमेरठ कॉलेज में प्राचार्य डा.आभा चंद्रा ने चुनाव जागरूकता के तहत छात्रों को शपथ दिलाई। सभी छात्रों ने आगामी 11 अप्रैल को खुद मतदान करने और दूसरों से भी मतदान करने के लिए प्रेरित करने का संकल्प दोहराया। एक पेंटिंग मतदान के लिए..सीसीएसयू में युवाओं को मतदान के लिए प्रेरित करने के लिए छात्र-छात्राओं ने वाल पेंटिंग की। फाइन आर्ट्स के विद्यार्थियों ने जाति,धर्म,भाषा,प्रांत का भेद किए बगैर देशहित के नाम पर मतदान करने का संदेश दिया।
दिलाई गई शपथ
मोदीपुरम में सरदार वल्लभभाई पटेल कृषि एवं प्रौद्योगिकी विश्वविद्यालय में राष्ट्रीय सेवा योजना के स्वयंसेवकों को शत-प्रतिशत मतदान की शपथ दिलाई गई। इस मौके पर एनएसएस के डीन डा.रविंद्र कुमार,कार्यक्रम समन्वयक प्रो.आरएस सेंगर,कार्यक्रम अधिकारी डा.पंकज चौहान,कार्यक्रम संयोजक डा.नीलेश कपूर, डा.कुलदीप त्यागी,डा. अमित कुमार ने मतदान का महत्व बताते हुए कहा कि राष्ट्र के चहुंमुखी विकास के लिए मतदान करना जरूरी है। अच्छी सरकार बनाने के लिए सभी को मताधिकार का प्रयोग अवश्य करना चाहिए।

पहली बार मतदान करने को प्रोत्साहित किया
उन्होंने प्रथम बार मतदान करने जा रहे छात्र-छात्राओं को प्रोत्साहित किया। इस मौके पर रानी सिंह,सूरज सिंह, लक्ष्मीकांत रावत, आशुतोष, कुंदन, हिमांशु, आकाश मिश्र,पाखी मिश्र, अंशुल,चंदन तिवारी,मनीष, नंदकिशोर दुबे, कपिल देव शर्मा,श्वेता,पूनम अदिति आदि छात्र-छात्र मौजूद रहे। कालका पब्लिक स्कूल में शिक्षकों ने ली शपथ परतापुर स्थित कालका पब्लिक स्कूल में सोमवार को प्रार्थना सभा में सभी शिक्षकों ने 11 अप्रैल को मतदान देने की शपथ ली। प्रधानाचार्य डा.कर्मेद्र सिंह ने कहा कि छात्र-छात्रएं मतदान के लिए अभिभावकों और आसपास के लोगों को जागरुक करें जिससे अधिक से अधिक लोग मतदान कर सकें। 

Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.