मुजफ्फरनगर, जेएनएन। बिहार कैडर की आइएएस पत्नी पर पति ने घर में घुसकर जानलेवा हमला किया। गला दबाते हुए जाने से मारने का प्रयास किया। पुलिस ने आरोपित पति गुरुग्राम के रीजनल लेबर कमिश्नर राजीव नयन को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया। 

सहरसा की रह चुकी है डीएम

नई मंडी कोतवाली निवासी व वशिष्ठ हॉस्पिटल के निदेशक डा. वागीश चंद शर्मा की बेटी शैलजा शर्मा बिहार कैडर की आइएएस हैँ और वर्तमान में पटना में संयुक्त सचिव पथ निर्माण विभाग हैं। शैलजा सहरसा जिले की डीएम भी रह चुकी हैं। वह 2013 कैडर की आइएएस हैं और उसी साल उनकी शादी क्लास वन अफसर दिल्ली के मुखर्जीनगर निवासी राजीव नयन के साथ हुई थी। इनकी चार साल की बेटी है। पति-पत्नी में तीन साल से विवाद चल रहा है। शैलजा के मुताबिक राजीव के किसी युवती से अवैध संबंध हैं। तीन दिन पूर्व शैलजा पिता के घर मुजफ्फरनगर आई हैं।

गाली-गलोज कर दरवाजा तोड़ दिया 

आरोप है कि शनिवार रात राजीव यहां पहुंचे और गाली गलौज करते हुए जबरन दरवाजा खुलवाने का प्रयास किया। न खोलने पर दरवाजा तोड़कर अंदर घुसे और शैलजा से मारपीट करते हुए गला दबाकर जान से मारने का प्रयास किया। आरोप है कि पिता व अन्य स्वजनों के साथ भी मारपीट की। शैलजा की सूचना पर पहुंची पुलिस ने राजीव नयन को हिरासत में ले लिया। मामला आइएएस से जुड़ा होने के कारण पुलिस के तमाम अधिकारी शैलजा के घर पहुंचे और बातचीत की।

रविवार शाम करीब चार बजे शैलजा शर्मा की तहरीर पर पुलिस ने मारपीट, जान से मारने का प्रयास समेत कुछ अन्य धाराओं में मुकदमा दर्ज कर पति राजीव नयन को गिरफ्तार कर लिया। एसएसपी अभिषेक यादव ने बताया कि कोर्ट में पेश करने के बाद राजीव को जेल भेज दिया गया है।

Posted By: Prem Bhatt

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस