Move to Jagran APP

एटीएम कार्ड बदलकर ठगी करने वाला गैंग दबोचा, 17 कार्ड बरामद

मेरठ पुलिस ने एटीएम कार्ड बदलकर ठगी करने वाले एक गैंग को पकड़ा है। ये एटीएम बूथ में पलक झपकते ही कार्ड पार बदल लेते थे।

By Ashu SinghEdited By: Published: Sun, 23 Sep 2018 02:59 PM (IST)Updated: Sun, 23 Sep 2018 03:13 PM (IST)
एटीएम कार्ड बदलकर ठगी करने वाला गैंग दबोचा, 17 कार्ड बरामद
एटीएम कार्ड बदलकर ठगी करने वाला गैंग दबोचा, 17 कार्ड बरामद

मेरठ (जेएनएन)। एटीएम कार्ड बदलकर ठगों ने छह हजार का चूना लगा दिया तो युवक ने अपना खुद का गिरोह बना डाला। पांच साल में दर्जनों वारदातों को अंजाम देकर 20 लाख रुपये से अधिक कमा लिए। लिसाड़ी गेट पुलिस ने इस गिरोह के सरगना सहित तीन युवकों को गिरफ्तार किया है। गिरोह भीड़-भाड़ वाले इलाके में कम पढ़े-लिखे लोगों के एटीएम कार्ड बदलकर उनके खातों से रकम निकाल लेता था।

loksabha election banner

17 एटीएम कार्ड बरामद

एसपी सिटी रणविजय सिंह ने रविवार को पुलिस लाइन सभागार में प्रेस वार्ता कर बताया कि आरोपितों के कब्जे से विभिन्न बैंकों के 17 एटीएम कार्ड बरामद हुए हैं।

पांच साल से कर रहा ठगी

एसपी सिटी ने बताया कि प्रदीप गिरोह का सरगना है। पिछले करीब पांच सालों से लोगों के एटीएम कार्ड बदलकर उनके खातों से रकम निकाल रहा है। प्रदीप ने ठगी के पैसों से दो बहनों की शादी की, पत्नी के दो डिलीवरी ऑपरेशन कराए और अपनी आजीविका चला रहा है। प्रदीप पांचवीं फेल है और सोनू छठी फेल है। रोजगार के नाम पर दोनों गाड़ी चलाते हैं। मोंटी आठवीं फेल है और हलवाई का काम करता है।

इस तरह बन गया गिरोह

प्रदीप ने बताया कि एक बार ठगों ने उसका एटीएम कार्ड बदलकर छह हजार रुपये निकाल लिए थे। तभी उसने इस आसान काम को अंजाम देने के लिए गिरोह बना लिया। मोंटी प्रदीप की बुआ का लड़का है। आरोपितों ने मेरठ के अलावा राजस्थान के धौलपुर व भरतपुर, शामली के झिंझाना में ठगी की वारदातों को अंजाम दिया है। मोंटी हत्या के मामले में जेल जा चुका है। चार-पांच माह पहले वह टीपी नगर थाने से मोबाइल टावर की बैटरी चोरी के मामले में पकड़ा गया था। प्रदीप एटीएम कार्ड बदलने के मामले में मुजफ्फरनगर में पकड़ा गया और करीब 10 दिन पहले ही जेल से छूटकर आया है।

ऐसे पकड़े गए आरोपित

लिसाड़ी गेट के गोला कुआं में एचडीएफसी बैंक का एटीएम है। शनिवार रात तीनों आरोपितों ने एक व्यक्ति का एटीएम कार्ड बदल लिया। कार्ड बदलते हुए किसी जागरूक नागरिक ने देख लिया और पुलिस को सूचना दे दी। तत्काल कार्रवाई करते हुए लिसाड़ी गेट इंस्पेक्टर रघुराज सिंह ने टीम के साथ घेराबंदी कर तीनों को दबोच लिया।

ये हैं पकड़े गए बदमाश

1. प्रदीप कुमार पुत्र दरिया निवासी ग्राम लोहड्डा थाना बड़ौत बागपत, हाल पता सदलपुरिया मोहल्ला शिवनंदी मंदिर के सामने मलियाना, टीपीनगर।

2. सोनू पुत्र बाबूराम निवासी ग्राम पिन्ना थाना कोतवाली मुजफ्फरनगर, हाल बता बरातघर के सामने सेक्टर पांच शताब्दी नगर, परतापुर।

3. मोंटी पुत्र मुनेश निवासी गली नंबर-एक घोपला रोड रिठानी, परतापुर।

यह भी पढ़ें : हर वक्‍त आपके डेबिट कार्ड पर नजर रखते हैं कुछ लोग, धोखेबाजों के जाल से ऐसे बचें


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.